इमरान खान के लाहौर वाले घर से कांच की बोतलें, एके-47 असॉल्ट राइफलें और बड़ी संख्या में गोलियां बरामद

हाल ही में पुलिस और पीटीआई समर्थकों के बीच लाहौर में पूर्व प्रधानमंत्री के घर के बाहर जमकर संघर्ष हुआ, यह बवाल पुलिस द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने की कोशिश करने के दौरान हुआ।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पुलिस ने शनिवार को एक तलाशी अभियान में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के जमां पार्क आवास से कथित तौर पर असॉल्ट राइफलें और गोला-बारूद बरामद किया, जबकि कानून में बाधा डालने के लिए 60 से अधिक पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया। जियो न्यूज की सूचना दी- पाकिस्तान पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक उस्मान अनवर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पुलिस ने जमां पार्क में तलाशी अभियान पूरा कर लिया है और लाहौर के पॉश इलाके में इमरान खान की हवेली से एके-47 असॉल्ट राइफलें और बड़ी संख्या में गोलियां अपने कब्जे में ले ली हैं।

इसके अलावा, कांच की बोतलें, मोलोटोव कॉकटेल बनाने में इस्तेमाल होने का संदेह है, और गुलेल के साथ पुलिस पर हमला करने के लिए सैकड़ों कंचे भी एकत्र किए गए थे। जियो न्यूज ने बताया कि, अनवर ने कहा कि खान की संपत्ति से पांच और क्लाशनिकोव भी मिले हैं। एक सवाल के जवाब में आईजी ने कहा कि बंदूकों की कानूनी स्थिति का मूल्यांकन किया जा रहा है कि क्या उनके पास लाइसेंस है या नहीं।


उन्होंने कहा कि ऑपरेशन से पहले, पार्क के आसपास की सड़कों को शिपिंग कंटेनरों से अवरुद्ध कर दिया गया था, जो अब हटा दिया गया है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारी ने कहा, पुलिस ने मशीन से मुख्य गेट तोडा़ और इमरान खान के घर में घुस गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि टूटे गेट पर पर्दा लगा दिया गया।

हाल ही में पुलिस और पीटीआई समर्थकों के बीच लाहौर में पूर्व प्रधानमंत्री के घर के बाहर जमकर संघर्ष हुआ, यह बवाल पुलिस द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री खान को गिरफ्तार करने की कोशिश करने के दौरान हुआ। शनिवार को राजधानी में तोशखाना मामले की सुनवाई में शामिल होने के लिए खान के सड़क पर उतरने के कुछ घंटों बाद, पंजाब पुलिस उनके आवास में घुस गई।

पार्टी द्वारा स्थापित 'सुरक्षा शिविरों' को खाली कराने के लिए आज सुबह पुलिस अभियान शुरू किया गया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;