हमास और 13 इजरायली बंधकों को करेगा रिहा, राहत लेकर 200 सहायता ट्रकों ने गाजा में किया प्रवेश

संयुक्त राष्ट्र कल्याण और राहत एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) ने पहले ही गाजा के लिए तत्काल सहायता का अनुरोध किया है, क्योंकि खाद्य सामग्री, पानी, दवा और ईंधन सहित सहायता की कमी के कारण गाजा पट्टी में भारी मानवीय संकट मंडरा रहा है।

हमास और 13 इजरायली बंधकों को करेगा रिहा, राहत लेकर 200 सहायता ट्रकों ने गाजा में किया प्रवेश
हमास और 13 इजरायली बंधकों को करेगा रिहा, राहत लेकर 200 सहायता ट्रकों ने गाजा में किया प्रवेश
user

नवजीवन डेस्क

इजरायल और हमास के बीच गाजा में जारी युद्धविराम के तीसरे दिन हमास ने घोषणा की है कि वह कतर की मध्यस्थता में इजरायल के साथ हुए समझौते के तहत रविवार को कम से कम और 13 इजरायली बंधकों को रिहा करेगा। हमास ने कहा कि बाद में वह अपनी ओर से इजरायली महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 42 और बंधकों को रिहा करेगा। 

इस बीच समझौते के तहत राहत और चिकित्सा सहायता लेकर 200 ट्रक गाजा पहुंच गए हैं और कई ट्रक उत्तरी गाजा की ओर बढ़ रहे हैं। सहायता ट्रकों के राफा क्रॉसिंग को पार करने से पहले मिस्र के साथ लगने वाली नित्ज़ाना क्रॉसिंग पर इज़रायली अधिकारियों द्वारा ट्रकों की सघन जांच की गई थी।


रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि कम से कम छह एम्बुलेंस और दर्जनों सहायता ट्रक इज़रायली  अधिकारियों की मंजूरी के बाद उत्तरी गाजा की ओर जा रहे थे। हमास और इजरायल के बीच चार दिवसीय युद्धविराम के हिस्से के रूप में सहायता सामग्री, दवाओं और खाद्य पदार्थों सहित ट्रक गाजा में प्रवेश कर रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र कल्याण और राहत एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) ने पहले ही गाजा के लिए तत्काल सहायता का अनुरोध किया है, क्योंकि खाद्य सामग्री, पानी, दवा और ईंधन सहित सहायता की कमी के कारण गाजा पट्टी में भारी मानवीय संकट मंडरा रहा है। संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने गाजा में तत्काल राहत पहुंचाने की जरूरत बताई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;