आक्रमण की आशंका! यूक्रेन की राजधानी कीव के लिए लुफ्थांसा ने की उड़ानें निलंबित

लुफ्थांसा ने कहा, "हमारे यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा हर समय हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।" पिछले हफ्ते डच एयरलाइन केएलएम ने कहा था कि कीव के लिए उड़ानें निलंबित कर दी जाएंगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

जर्मन एयरलाइन लुफ्थांसा ने कहा कि रूस के आक्रमण की बढ़ती आशंकाओं के बीच सोमवार से यूक्रेन की राजधानी कीव के लिए उड़ानें निलंबित कर दी जाएंगी। ये जानकारी बीबीसी की रिपोर्ट से सामने आई है। एयरलाइन ने कहा कि ब्लैक सी के एक प्रमुख बंदरगाह ओडेसा के लिए भी उड़ानें रद्द कर दी जाएगी।

लुफ्थांसा ने कहा, "हमारे यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा हर समय हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।"

पिछले हफ्ते डच एयरलाइन केएलएम ने कहा था कि कीव के लिए उड़ानें निलंबित कर दी जाएंगी। लुफ्थांसा ने कहा कि सोमवार को निलंबन लागू होने से पहले रविवार को उड़ानें संचालित की जाएंगी। ये निलंबन फरवरी के अंत तक बने रहने की उम्मीद है।

शनिवार को जर्मनी के विदेश कार्यालय ने अपने नागरिकों से यूक्रेन को तुरंत छोड़ने का आग्रह किया है। उन्होंने आगे कहा, "अगर यूक्रेन पर रूस हमला करता है, तो जर्मन नागरिकों की सहायता करने के विकल्प बहुत सीमित हैं।"


लुफ्थांसा ने कहा कि "वह स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे है और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अधिकारियों के निकट संपर्क में है।" "प्रभावित मेहमानों को सूचित किया जाएगा और वैकल्पिक उड़ान कनेक्शन पर फिर से बुक किया जाएगा।"

बीबीसी ने बताया कि एयरलाइन आमतौर पर अपने लुफ्थांसा बैनर या अन्य वाहकों के तहत यूक्रेन के लिए हर हफ्ते 74 उड़ानें संचालित करती है, जिसमें ऑस्ट्रियन एयरलाइंस, यूरोविंग्स और स्विस शामिल हैं।

लुफ्थांसा ने कहा कि वह पश्चिमी यूक्रेन में लविव के लिए उड़ान जारी रखेगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia