पाकिस्तान की बढ़ी खीझ: घर में कुछ नहीं कर पाए तो न्यूयॉर्क में पीएम मोदी के विरोध की तैयारी कर रहे इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से सितंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की न्यूयार्क यात्रा के दौरान वहां विरोध प्रदर्शन करने के लिए कहा है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को फैसला किया कि उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) न्यूयॉर्क में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करेगा, ताकि जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली धारा 370 को निरस्त करने के भारतीय प्रधानमंत्री के फैसले पर उनकी सरकार को वैश्विक प्रतिक्रिया का सामना करना पड़े।

पाकिस्तानी अखबार द डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई के केंद्रीय मीडिया विभाग ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के एक सत्र में भाग लेने न्यूयार्क जा रहे मोदी की यात्रा के दौरान तीव्र विरोध प्रदर्शन होगा।

इमरान खान ने न्यूयॉर्क में विरोध प्रदर्शन की तैयारी के लिए पीटीआई की विदेशी इकाइयों को निर्देश जारी किए हैं। ये निर्देश इमरान खान के साथ पीटीआई ऑफिस ऑफ इंटरनेशनल चैप्टर के सचिव अब्दुल्ला रायार की बैठक के दौरान दिए गए।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने रियार को अमेरिका में पाकिस्तानी समुदाय और भारत के खिलाफ मानवाधिकार संगठनों को एकत्र करने के लिए भी निर्देशित किया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia