सत्ता बचाने के लिए इमरान खान की नई रणनीति, बोले- हमारे पास एक योजना, हम उन्हें...

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को देश के युवाओं से उनकी सरकार के खिलाफ कथित तौर पर रची गई एक 'विदेशी साजिश' के खिलाफ 'शांतिपूर्ण विरोध' करने का आग्रह किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को देश के युवाओं से उनकी सरकार के खिलाफ कथित तौर पर रची गई एक 'विदेशी साजिश' के खिलाफ 'शांतिपूर्ण विरोध' करने का आग्रह किया।

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पीएम खान ने कहा कि नेशनल असेंबली में उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर रविवार की महत्वपूर्ण वोटिंग के लिए उनके पास 'एक से अधिक योजनाएं' हैं। प्रधानमंत्री ने एक लाइव प्रश्न और उत्तर सत्र के दौरान ये टिप्पणी की, जिसे टेलीविजन, रेडियो और डिजिटल मीडिया पर लाइव प्रसारित किया गया और यह संबोधन लगभग एक घंटे तक चला।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत में कहा, "आपके टेलीफोन कॉल लेने से पहले, मैं अपने देश के लोगों से पांच मिनट बात करना चाहता हूं क्योंकि अभी पाकिस्तान एक निर्णायक बिंदु पर खड़ा है।"

पीएम खान ने कहा, "यह देश के भविष्य के लिए एक युद्ध है। अभी सरकार के खिलाफ एक साजिश है और यह साबित हो गया है कि सरकार को गिराने के लिए राजनेताओं को बकरियों की तरह खरीदा जा रहा है। यह साजिश विदेश में शुरू हुई है।"


उन्होंने कहा, "इतिहास उन्हें कभी नहीं भूलेगा और मैं चाहता हूं कि पाकिस्तान का इतिहास इन देशद्रोहियों को कभी भी न भूले। यह आपकी जिम्मेदारी है। उन्हें यह महसूस न होने दें कि आप भूल गए हैं।"

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे, जिन्होंने 'राष्ट्र को धोखा दिया' है। उन्होंने आगे कहा, "मैं आज अपने वकीलों से मिला और हमारे पास एक योजना है। हम उन्हें खुला नहीं छोड़ेंगे। उन सभी को दंडित किया जाएगा। हम आज रात तक तय करेंगे कि हम उनके खिलाफ किस तरह की कानूनी कार्रवाई करना चाहते हैं।"

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि उनके खिलाफ 'विदेशी साजिश' साबित हो गई है। उन्होंने कहा, "कैबिनेट, एनएससी और संसद की सुरक्षा समिति ने इसे देखा है। आधिकारिक दस्तावेज कहता है कि अगर आप इमरान खान को हटाते हैं, तो अमेरिका के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे।"

देश के युवाओं को संबोधित करते हुए, खान ने कहा, "आपको चुप रहने की जरूरत नहीं है (क्योंकि) अगर आप चुप रहेंगे, तो आप बुरे के पक्ष में होंगे। मैं चाहता हूं कि आप विरोध करें और इस साजिश के खिलाफ बोलें - मेरे लिए नहीं बल्कि आपके भविष्य के लिए।"


उनकी सरकार को गिराने के लिए विपक्ष के पास पर्याप्त एमएनए जमा होने के बावजूद, खान उत्साहित और आशावान दिखाई दिए। उन्होंने कहा, "बिल्कुल चिंता न करें। एक कप्तान के पास हमेशा एक योजना होती है और इस बार मेरे पास एक से अधिक योजनाएं हैं.. ईश्वर की इच्छा है, हम कल जीतेंगे और मैं उन्हें सदन में हरा दूंगा।"

उन्होंने कहा, "देश कल देखेगा.. अगर वे कल वोट डालते हैं, तो वे जानते हैं कि जनता उन्हें खारिज कर देगी। आप देखेंगे कि हम कल जीतेंगे।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia