इमरान ने पाकिस्तान में गृहयुद्ध छिड़ने की दी चेतावनी, कहा- जल्द चुनाव की घोषणा नहीं हुई तो...

इमरान ने स्वीकार किया कि उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में पूर्ण शक्ति नहीं मिली और हाथ बंधे हुए थे। उन्होंने कहा कि हमें हर जगह से ब्लैकमेल किया गया। यह दर्शाता है कि देश में सत्ता के वास्तविक केंद्र कहीं और हैं और हर कोई जानता है कि वह कहां हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द चुनाव की घोषणा नहीं की गई तो देश में गृहयुद्ध शुरु हो जाएगा। डॉन न्यूज ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख के हवाले से एक साक्षात्कार में कहा कि हम देखेंगे कि क्या वे हमें कानूनी और संवैधानिक तरीकों से चुनाव में जाने की अनुमति देते हैं या नहीं, अन्यथा यह देश गृहयुद्ध की ओर बढ़ जाएगा।

पूर्व प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि नेशनल असेंबली में लौटने का 'कोई सवाल ही नहीं' है, क्योंकि अगर ऐसा होगा तो इसका मतलब उस साजिश को स्वीकार करना होगा जिसने उनकी सरकार को हटा दिया था। डॉन न्यूज के अनुसार, इमरान खान ने कहा कि वह प्रदर्शनकारियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए अपनी पार्टी की याचिका पर शीर्ष अदालत के फैसला करने का इंतजार कर रहे हैं।


पीटीआई अध्यक्ष ने स्वीकार किया कि उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में पूर्ण शक्ति नहीं मिली, यह दर्शाता है कि देश में सत्ता के वास्तविक केंद्र कहीं और हैं और "हर कोई जानता है कि वह कहां हैं।" खान ने कहा कि सत्ता में आने पर उनकी सरकार "कमजोर" थी और उन्हें गठबंधन सहयोगियों की तलाश करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि अगर फिर से वही स्थिति पैदा होती है, तो वह फिर से चुनाव का विकल्प चुनेंगे और बहुमत की सरकार की तलाश करेंगे।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार इमरान खान ने काफी साफगोई से कहा कि हमारे हाथ बंधे हुए थे। हमें हर जगह से ब्लैकमेल किया गया था। सत्ता हमारे पास नहीं थी। हर कोई जानता है कि पाकिस्तान में सत्ता कहां है, इसलिए हमें उन पर निर्भर रहना पड़ा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia