इमरान ने पाक सरकार को गंभीर परिणाम भुगतने की दी चेतावनी, कहा- मैं भ्रष्ट ठगों को संदेश दे रहा हूं...

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने चेतावनी दी है कि यदि आम चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं की गई, तो इस्लामाबाद की ओर जाने वाले 'लोगों का झुंड' सरकार के हितों के लिए हानिकारक होगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने चेतावनी दी है कि यदि आम चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं की गई, तो इस्लामाबाद की ओर जाने वाले 'लोगों का झुंड' सरकार के हितों के लिए हानिकारक होगा। मीडिया रिपोटरें में यह जानकारी दी। पीटीआई अध्यक्ष ने कराची, मियांवाली, लाहौर और पेशावर सहित विभिन्न शहरों में 'जलसा' आयोजित की है, क्योंकि वह इस्लामाबाद में प्रस्तावित मार्च से पहले सरकार के खिलाफ अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को रैलियां करते हैं।

मर्दन जलसा के दौरान अपने संबोधन में, खान ने कहा कि वह लोगों को 'क्रांति' के लिए इस्लामाबाद बुला रहे हैं, जो पाकिस्तान के लिए 'वास्तविक स्वतंत्रता' चाहता है।

खान ने कहा, "यहां से मैं भ्रष्ट ठगों को संदेश दे रहा हूं.. और दोषी को भी यह सुनना चाहिए: आप देश के लिए फैसले नहीं लेंगे, लेकिन नागरिक तय करेंगे कि पाकिस्तान पर कौन शासन करेगा।"

पीटीआई के अध्यक्ष ने दोहराया कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने उनके शासन के खिलाफ 'साजिश' की थी, जबकि वर्तमान सरकार के 'मीर सादिक और मीर जाफर' इसमें शामिल थे।
खान ने कहा कि जब उन्हें 'साजिश' के बारे में पता चला, तो वह 'उन लोगों के पास गए जो इसे रोक सकते थे'।

उन्होंने कहा, "मैंने उनसे कहा कि अगर यह साजिश सफल होती है, तो हमारी अर्थव्यवस्था अपनी मौजूदा स्थिति को देखते हुए लड़खड़ा जाएगी।"

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने पूर्व वित्त मंत्री शौकत तारिन से कहा कि वे 'खुद को तटस्थ' कहने वालों को बताएं कि अर्थव्यवस्था गिर जाएगी, लेकिन दुर्भाग्य से, उन्होंने कुछ नहीं किया।

खान ने कहा, "डॉलर 200 रुपये के करीब है, शेयर बाजार गिर रहा है, सब कुछ महंगा हो रहा है.. मीडिया को लोगों से पूछना चाहिए कि चीजें कितनी महंगी हैं, जैसा कि वे हमारी सरकार में करते थे।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia