CAB के बहाने इंडिया विरोधी राग अलाप रहे इमरान, भारत का हर फोरम पर बहिष्कार करेगा पाक, पढ़ें विश्व की 5 बड़ी खबरें

पाकिस्तान ने कहा है कि जब भी और जिस भी फोरम पर जरूरत पड़ेगी, भारत का बहिष्कार किया जाएगा। भारतीय संसद द्वारा मंजूर नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) की आड़ में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत के खिलाफ राग अलापा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

जब और जहां जरूरत पड़ेगी, भारत का बहिष्कार किया जाएगा : पाकिस्तान

पाकिस्तान ने कहा है कि जब भी और जिस भी फोरम पर जरूरत पड़ेगी, भारत का बहिष्कार किया जाएगा। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने गुरुवार को साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग में यह बात कही। हाल ही में तुर्की में हार्ट आफ एशिया कांफ्रेंस में भारतीय मंत्री वी.के.सिंह के संबोधन का पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने 'कश्मीर मुद्दे पर विरोध जताने के लिए' बहिष्कार किया था। इससे पहले सितंबर में न्यूयार्क में दक्षेस देशों की मंत्रिस्तरीय बैठक में भी कुरैशी ने भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर के संबोधन का बहिष्कार किया था।

पाकिस्तान : सिंध के मुख्यमंत्री ने कहा, जबरन धर्म परिवर्तन स्वीकार्य नहीं

पाकिस्तान में सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने कहा है कि अल्पसंख्यकों का जबरन धर्म परिवर्तन संविधान के खिलाफ है और यह अस्वीकार्य है। सिंध अल्पसंख्यक हिंदुओं के जबरन धर्म परिवर्तन के लिए कुख्यात है। पाकिस्तान में अधिकांश हिंदू आबादी इसी प्रांत में निवास करती है। शाह ने कराची में 'मानवाधिकार प्रतिबद्धता : चुनौतियां व अवसर' विषय पर आयोजित एक सेमिनार में अपनी बात रखी और समाज के विभिन्न तबकों के सदस्यों के सवालों के उत्तर भी दिए।

भ्रष्टाचार मामले में खालिदा जिया की जमानत याचिका खारिज

बांग्लादेश की शीर्ष अदालत ने गुरुवार को भ्रष्टाचार के एक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की जमानत याचिका खारिज कर दी। बीडीन्यूज24 की रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्य न्यायाधीश सैयद महमूद की अध्यक्षता वाली छह सदस्यीय अपीलेट डिवीजन ने उनकी अपील को हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ खारिज कर दिया। हाईकोर्ट ने जिया चैरिटेबल ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में उनकी जमानत याचिका अस्वीकार कर दी थी।

सीएबी के बहाने इमरान ने फिर अलापा भारत विरोधी राग

भारतीय संसद द्वारा मंजूर नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) की आड़ में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत के खिलाफ राग अलापा है। उन्होंने कहा है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत 'हिंदू वर्चस्ववाद एजेंडा' (हिंदू सुपरमेसिस्ट एजेंडा) की तरफ बढ़ रहा है। इमरान ने गुरुवार को अपने ट्वीट में आरोप लगाया कि भारत में अल्पसंख्यक अत्याचार के शिकार हो रहे हैं।

ब्रिटेन में निर्णायक आम चुनाव के लिए ऐतिहासिक मतदान

पूरे ब्रिटेन में गुरुवार को मतदाताओं ने देश के एक ऐतिहासिक और निर्णायक आम चुनाव के लिए मतदान किया। यूरोपीय संघ (ईयू) से बाहर निकलकर देश के भविष्य को लेकर होने वाली कार्रवाई का निर्धारण इसी चुनाव के माध्यम से होगा। ब्रिटेन में गुरुवार को हुआ चुनाव पिछले पांच सालों में तीसरा मतदान रहा। इसके साथ ही 1923 के बाद पहली बाद सर्दियों के महीने दिसंबर में चुनाव कराए गए। इंग्लैंड, वेल्स, स्कॉटलैंड और उत्तरी आयरलैंड में 650 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान केंद्र सुबह सात बजे (स्थानीय समयानुसार) खुले।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय