इमरान की पत्नी की करीबी सहेली पर 600 करोड़ के घोटाले का आरोप, पति के साथ मिलकर करवाती थी ये काम

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की करीबी सहेली फराह खान ने विपक्ष के उन पर लगे भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों के बीच देश छोड़ दिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की करीबी सहेली फराह खान ने विपक्ष के उन पर लगे भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों के बीच देश छोड़ दिया है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों के मुताबिक इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के मद्देनजर नेशनल असेंबली भंग होने के बाद रविवार को फराह खान दुबई के लिए रवाना हो गई थीं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उनका पति कथित तौर पर पहले ही देश छोड़ चुका था। विपक्षी पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने आरोप लगाया कि बुशरा बीबी की एक दोस्त ने अधिकारियों को उनकी पसंद के अनुसार स्थानांतरित और तैनात करने के लिए एक बड़ी राशि प्राप्त की। उन्होंने उन्हें 'सभी घोटालों की जननी' कहा, जो कि 6 बिलियन पीकेआर की राशि है।


मरियम नवाज ने कहा, "मैं बुशरा बीबी की दोस्त फराह का नाम लेने की हिम्मत करती हूं, जो तबादलों और पोस्टिंग में लाखों रुपये प्राप्त करने में शामिल हैं और ये सीधे बानी गाला (प्रधानमंत्री खान का निवास) से जुड़ी हैं।"


"6 अरब पीकेआर के तबादलों और पोस्टिंग के सभी घोटालों की जननी बानी गाला से संबंधित है। आने वाले दिनों में चौंकाने वाले सबूत सामने आएंगे। इमरान खान को डर है कि एक बार जब वह सत्ता से बाहर हो जाएंगे तो उनकी 'चोरी' का पदार्फाश हो जाएगा।"


पंजाब प्रांत के बर्खास्त राज्यपाल चौधरी सरवर और प्रधानमंत्री के पुराने दोस्त अलीम खान ने यह भी आरोप लगाया कि फराह खान ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार के माध्यम से पंजाब में किए गए तबादलों और पोस्टिंग में लाखों की कमाई की थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Apr 2022, 3:41 PM