फिर लौट रहा कोरोना! ब्रिटेन में संक्रमण के 5,926 नए मामले आए सामने, 190 लोगों की गई जान

ब्रिटेन में कोरोना संबंधित 190 लोगों की जानें भी गई हैं, जिन्हें शामिल करते हुए यहां राष्ट्रीय स्तर पर मरने वालों की संख्या इस वक्त 124,987 है। इनमें सिर्फ वे ही लोग शामिल हैं, जो कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाए जाने के महज 28 दिनों के भीतर मारे गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत के अलावा दूसरे कई देशों में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। ब्रिटेन में कोरोना वायरस महामारी के 5,926 नए मामले दर्ज हुए हैं और इसके साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या 4,234,924 तक पहुंच गई है। आधिकारिक आंकड़ों में इनका खुलासा हुआ है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन में कोरोना संबंधित 190 अन्य लोगों की जानें भी गई हैं, जिन्हें शामिल करते हुए यहां राष्ट्रीय स्तर पर मरने वालों की संख्या इस वक्त 124,987 है। इनमें सिर्फ वे ही लोग शामिल हैं, जो कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाए जाने के महज 28 दिनों के भीतर मारे गए हैं।

इससे पहले बुधवार को ब्रिटेन में कोविड-19 वैक्सीन मामलों के मंत्री नादिम जहावी ने उस भ्रामक सूचना के खिलाफ चेतावनी दी है, जिसमें कोरोना वायरस वैक्सीन से प्रजनन क्षमता के प्रभावित होने की बात कही गई है। इसके चलते कई महिलाएं इन्हें लेने से घबरा रही हैं।


जहावी ने ब्रिटिश संसद में महिला और समानता समिति के सामने इस बात का उल्लेख किया। उन्होंने कहा, "वैक्सीन को लेकर कुछ गलत सूचनाओं के चलते युवा महिलाएं और पुरूष इन्हें लेने से कतरा रहे हैं। प्रजनन क्षमता के प्रभावित होने से संबंधित ये सूचनाएं झूठी हैं।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia