पूर्व पत्नी रेहम खान का सनसनीखेज दावा, इमरान खान के कई नाजायज बच्चे, कुछ भारत में भी

पाकिस्तान में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने अपनी आने वाली किताब में सनसनीखेज खुलासा करते हुए दावा किया है कि इमरान के कई नाजायज बच्चे हैं और उनमें से कुछ भारतीय भी हैं।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीके इंसाफ (पीटीआई) के नेता इमरान खान एक बार फिर विवादों में आ गए हैं। इमरान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने अपनी किताब में उनके बारे में कई सनसनीखेज खुलासे किये हैं। रेहम खान ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में इमरान की अय्याशी और नशे की लत का जिक्र करते हुए दावा किया है कि इमरान के नाजायज रिश्तों से कई बच्चे हैं। यही नहीं उन्होंने दावा किया है कि इमरान के भारत में भी कई अवैध बच्चे हैं। रेहम के अनुसार इमरान का जीवन 'सेक्स और ड्रग्स से भरा रहा है और उनके कई नाजायज बच्चे हैं।

किताब में रेहम ने लिखा है, “शादी के कुछ समय बाद हमने जब ट्रायन का जिक्र किया, तो इमरान ने कहा कि क्या तुम जानती हो कि सिर्फ वही एक नहीं है, बल्कि पांच हैं। जब मैंने पूछा कि पांच मतलब? उन्होंने हंसते हुए कहा, बच्चे। तब मैने हैरीन होते हुए पूछा कि क्या तुम्हारे पांच अवैध बच्चे हैं? उसने कहा कि हां। इस पर मैंने पूछा कि क्या वे सभी गोरे हैं? इस पर इमरान ने कहा कि नहीं, कुछ भारतीय हैं। इनमें से सबसे बड़े की उम्र अब 34 साल है। मैंने पूछा, ऐसा कैसे हो सकता है इमरान? उसकी मां साथ क्यों नहीं आई? तब इमरान ने कहा कि वे आनंद में थी! उसकी शादी को बहुत अर्सा हो चुका था और वह प्रेगनेंट नहीं हो सकी थी। वह बहुत खुश थी और उसने इसे गुप्त रखने का वादा किया और मुझसे भी इसे गुप्त रखने का आग्रह किया। मैंने भी तब हामी भर दी। मैं उस पर बरस पड़ी। मेरे दिमाग में कई सवाल चल रहे थे। फिर मैंने पूछा और बाकी? उन लोगों ने कभी कुछ बोला क्यों नहीं? इमरान ने कहा कि सभी विवाहित थीं और अपनी शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद नहीं करना चाहती थी। फिर मैंने पूछा कि क्या इस बात को और कोई भी जानता है? इमरान ने कहा कि सिर्फ जेमिमा जानती है। मैंने ही उसे बताया है।”

रेहम खान की आत्मकथा का ई-बुक संस्करण गुरुवार को अमेजन पर जारी हुआ है। किताब में दावा किया गया है कि 65 साल के नेता इमरान कुरआन नहीं पढ़ते और जादू-टोनों में भी विश्वास करते हैं। रेहम ने दावा किया है कि इमरान ने उन्हें बताया था कि 70 के दशक की एक बॉलीवुड स्टार से भी उनके रिश्ते थे, जो उनसे चिपक गई थीं। रेहम ने आगे कहा कि लेकिन पता करने पर उन्हें कुछ और कहानी पता चली। रेहम के अनुसार उस अभिनेत्री ने खुद ही इमरान खान के साथ रिश्तों को खराब अनुभव बताया था।

इसके अलावा किताब में रेहम ने दावा किया है कि 2015 में शादी से पहले इमरान ने उनका यौन उत्पीड़न किया था। रेहम ने किताब में ये भी आरोप लगाया है कि इमरान गे हैं और अपनी फैंटेसी को पूरा करने के लिए अपनी पहली पत्नी को दूसरों के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर करते थे। रेहम ने इमरान और उनकी पार्टी पीटीआई की मीडिया कॉर्डिनेटर अनीला ख्वाजा के बीच भी रिश्ते होने की बात कही है। गौरतलब है कि रेहम खान पेशे से पत्रकार रही हैं और उन्होंने इंग्लैंड के अपने पूर्व डॉक्टर पति को तलाक देकर इमरान खान से शादी की थी। हालांकि, उनकी यह शादी भी ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाई थी।

गौरतलब है कि रेहम खान की जीवनी ऐसे समय में आई है, जब पाकिस्तान में चुनाव की हलचल तेज है और राजनीतिक दलों का चुनाव अभियान शुरू हो चुका है, जिसमें इमरान और उनकी पार्टी काफी सक्रिय नजर आ रही है। हालांकि, इससे कितना नुकसान होगा, इसका आकलन तो फिलहाल नहीं किया जा सकता है, लेकिन यह तय माना जा रहा है कि इन खुलासों से इमरान की छवि को कुछ धक्का जरूर लगेगा। इस बीच इमरान के प्रमुख विरोधी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता नवाज शरीफ शुक्रवार की शाम को पाकिस्तान पहुंच रहे हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें