मेक्सिको में भारतीय नागरिक की हत्या, 10,000 डॉलर लूटे और मार दी गोली

एल यूनिवर्सल अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, अज्ञात हमलावरों ने मेक्सिको सिटी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास मनी एक्सचेंज करने वाले भारतीय नागरिकों से 10,000 डॉलर लूट लिए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

मेक्सिको में एक वारदात में एक भारतीय की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल बताया जा रहा है। मैक्सिको सिटी में लूटपाट के दौरान बाइक सवार बदमाशों ने दो भारतीय नागरिकों पर हमला किया और गोली चला दी। इसमें से एक की  गोली लगने से मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया। घटना 19 अगस्त को राजधानी शहर के अल्गारिन इलाके की है। मेक्सिको में भारतीय दूतावास ने अधिकारियों से दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने का आग्रह किया है।

से जुड़े हैं।

दूतावास ने रविवार को एक्स पर पोस्ट किया, "एक दिल दहला देने वाली घटना में, मेक्सिको में रहने वाले एक भारतीय नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई।" "दूतावास और इंडियन एसोसिएशन ऑफ मैक्सिको उनके परिवार के संपर्क में हैं और पूरा समर्थन दे रहे हैं। हम मैक्सिकन अधिकारियों से दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग कर रहे हैं।"


एल यूनिवर्सल अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, अज्ञात हमलावरों ने मेक्सिको सिटी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास मनी एक्सचेंज करने वाले भारतीय नागरिकों से 10,000 डॉलर लूट लिए।पुलिस ने कहा कि दो मोटरसाइकिलों पर चार बाइक सवार थे, जिन्होंने भारतीयों पर हमला किया और मौके से भाग गए। रिपोर्ट में कहा गया है कि उनमें से एक की मौत गोली लगने से हो गई।

सोमवार को एक्स पर दोबारा पोस्ट करते हुए भारतीय दूतावास ने कहा कि वह दोषियों को पकड़ने के लिए मेक्सिको में कानून प्रवर्तन के साथ काम कर रहा है। इसमें कहा गया है, "मेक्सिको सिटी में अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारे गए एक भारतीय नागरिक की मौत के मामले में, दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने और मृतक के परिवार को न्याय दिलाने के लिए दूतावास कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ लगातार संपर्क में है।" 


मेक्सिको में भारतीय समुदाय छोटा है, उनकी संख्या लगभग 8,000 है, जिनमें से लगभग पांचवां हिस्सा मेक्सिको सिटी में है, और बाकी ग्वाडलाजारा, मॉन्टेरी, कुर्नवाका, क्वेरेटारो, कैनकन में फैले हुए हैं। इनमें से अधिकांश हिस्सा टीसीएस, इंफोसिस और विप्रो जैसी आईटी कंपनियों के लिए काम करने वाले आईटी पेशेवरों द्वारा बनाया गया है।

अन्य में भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों के अधिकारी, शिक्षाविद और कुछ व्यवसायी शामिल हैं जो ज्यादातर फार्मास्यूटिकल्स, टेक्सटाइल और गारमेंट बिजनेस से जुड़े हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */