Getting Latest Election Result...

पाकिस्तान में फूटा महंगाई बम! 30 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें कितने रुपये में बिक रहा तेल?

पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता और बढ़ती महंगाई के बीच प्रमुख विपक्षी दल पीटीआई के प्रमुख इमरान खान ने मौजूद सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इमरान खान ने मौजूदा सरकार को तेल की कीमतों पर आड़े हाथों लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता के बीच बढ़ती महंगाई ने जनता के सामने बड़ी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। पाकिस्तान की सरकार ने जनता पर महंगाई बम फोड़ दिया है। सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 30 रुपये (पाकिस्तानी रुपये) प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। इसके बाद इस्लामाबाद में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 179.86 और डीजल की कीमत 174.15 रुपये पर पहुंच गई है। वहीं, केरोसीन तेल पर भी 30 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इसके बाद इसकी कीमत 155.56 रुपये हो गई है। विपक्ष ने बढ़ी कीमतों का विरोध जताया है।

पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता और बढ़ती महंगाई के बीच प्रमुख विपक्षी दल पीटीआई के प्रमुख इमरान खान ने मौजूद सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इमरान खान ने मौजूदा सरकार को तेल की कीमतों पर आड़े हाथों लिया। उन्होंने ने ट्वीट कर कहा, “देश पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 20 फीसदी / 30 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ विदेशी आकाओं के सामने आयातित सरकार की अधीनता के लिए कीमत चुकाना शुरू कर दिया। इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी वृद्ध है। रूस से 30 फीसदी सस्ते तेल के लिए अक्षम और असंवेदनशील सरकार ने हमारे सौदे को आगे नहीं बढ़ाया है।”


रूस से तेल खरीदने के लिए भारत की रणनीति की इमरान खान ने सराहना की। उन्होंने आगे कहा, “इसके विपरीत, भारत, अमेरिका का जोकि रणनीतिक सहयोगी है, वह रूस से सस्ता तेल खरीदकर ईंधन की कीमतों में पीकेआर 25 प्रति लीटर की कमी करने में कामयाब रहा है। अब हमारे देश को एक और भारी नुकसान होगा।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia