काबुल हवाईअड्डे पर अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानें फिर से शुरू, तालिबान के कब्जा के बाद उड़ानें हुई थीं निलंबित

हवाई अड्डे के निदेशक अब्दुल हादी हमदानी ने सोमवार को समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि सहायता की सामग्री ले जाने वाली घरेलू और मालवाहक उड़ानें चल रही हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

काबुल हवाईअड्डे पर अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानें फिर से शुरू करने से पहले सभी तकनीकी दिक्कतों को दूर करने के प्रयास जारी हैं। इसकी जानकारी एक शीर्ष अधिकारी ने दी। हवाई अड्डे के निदेशक अब्दुल हादी हमदानी ने सोमवार को समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि सहायता की सामग्री ले जाने वाली घरेलू और मालवाहक उड़ानें चल रही हैं और अधिकारी सभी वाणिज्यिक अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए कई तकनीकी समस्याओं को हल करने के लिए काम कर रहे हैं।

उन्होंने यह टिप्पणी उस दिन की जब स्थानीय मीडिया ने पहले दिन में बताया कि हवाई अड्डे ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू की हैं। हमदानी के अनुसार, अगस्त के अंत में पिछले अमेरिकी नेतृत्व वाले बलों की वापसी और निकासी उड़ानों के दौरान काबुल हवाईअड्डा क्षतिग्रस्त हो गया था।

हालांकि, उन्होंने यह भी पुष्टि की कि हाल के हफ्तों में पाकिस्तान, ईरान और कतर के विमानों के उतरने और हवाई अड्डे पर उड़ान भरने के बाद कुछ वाणिज्यिक उड़ानें संचालित की गई।

इसे भी पढ़ें: तालिबान राज में पाई-पाई को मोहताज व्यापारियों के लिए अफगान केंद्रीय बैंक ने लिया बड़ा फैसला, मिलेगी राहत


15 अगस्त को तालिबान द्वारा काबुल पर कब्जा किए जाने के बाद से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन की वजह से विदेश यात्रा करने की कोशिश कर रहे अफगानों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Sep 2021, 2:00 PM