आयोवा स्कूल में गोलीबारी: अमेरिका में 17 साल के लड़के ने एक छठी क्लास के छात्र को मारी गोली, हुई मौत, 5 घायल

श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी ने स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया कि चार छात्रों और एक प्रशासक सहित पांच घायल लोग डेस मोइनेस अस्पताल में भर्ती हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

आयोवा के पेरी टाउन के एक हाई स्कूल में हुई गोलीबारी में छठी कक्षा के एक छात्र की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए, जबकि हमलावर 17 वर्षीय छात्र की खुद को गोली मारने से मौत हो गई। यह जानकारी अमेरिकी कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने दी।

श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी ने स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया कि चार छात्रों और एक प्रशासक सहित पांच घायल लोग डेस मोइनेस अस्पताल में भर्ती हैं।

डलास काउंटी शेरिफ एडम इन्फैंट ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गोलीबारी की रिपोर्ट पर स्थानीय अधिकारियों को गुरुवार सुबह 7:37 बजे पेरी हाई स्कूल में बुलाया गया, और जनता के लिए कोई और खतरा नहीं है।

गोलीबारी के जवाब में, व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने कांग्रेस से बंदूक हिंसा से निपटने के लिए कानून पारित करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा, राष्ट्रपति गोलीबारी पर नज़र रख रहे हैं और व्हाइट हाउस के वरिष्ठ कर्मचारी आयोवा गवर्नर के कार्यालय के संपर्क में हैं।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पेरी छात्रों के लिए गुरुवार को शीतकालीन अवकाश के बाद स्कूल लौटने का पहला दिन था और स्कूल का दिन शुरू होने से पहले गोलीबारी हुई। गोलीबारी के बाद आसपास के कई स्कूलों ने सुरक्षा सावधानी बरती है।

पेरी डलास काउंटी में लगभग 8,000 की आबादी वाला एक शहर है, जो आयोवा की राजधानी डेस मोइनेस से लगभग 40 मील उत्तर पश्चिम में स्थित है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;