फिलिस्तीनियों के समर्थन में उतरे ईरान के राष्ट्रपति, इजरायल के खिलाफ संयुक्त मोर्चा बनाने का किया आह्वान

पिछले हफ्ते अल अक्सा मस्जिद में फिलिस्तीनियों पर इजरायली बल ने हमला कर दिया था। इस झड़प में कुछ फिलस्तीनियों की मौत हो गई थी। इसके जवाब में दक्षिणी लेबनान और गाजा के विद्रोहियों ने इजरायल पर रॉकेट दागे थे, जिसके जवाब में उसने भीषण हवाई हमले शुरू कर दिए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

फिलिस्तीन पर इजरायल के ताजा हवाई हमलों के बीच ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने फिलिस्तीनियों के समर्थन में बड़ा बयान दिया है। रायसी ने मुस्लिम देशों से इजरायल के खिलाफ फिलिस्तीनियों के समर्थन में एक एकजुट और सुसंगत मोर्चा बनाने का आह्वान किया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने ईरानी राष्ट्रपति के कार्यालय की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि अल्जीरिया के राष्ट्रपति अब्देलमदजीद तेब्बौने के साथ फोन पर वार्ता में रायसी ने कहा कि क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों, विशेष रूप से फिलिस्तीन मुद्दे और फिलिस्तीनियों के अधिकारों की सुरक्षा पर ईरान और अल्जीरिया साझा रुख साझा करते हैं।


अल्जीरियाई राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि फिलिस्तीन मुस्लिम राज्यों के बीच सहयोग के माध्यम से इजराइलियों से मुक्त हो जाएगा। फोन पर यह बातचीत पिछले हफ्ते लेबनान और गाजा पट्टी के फिलिस्तीनी एन्क्लेव के साथ इजरायल की सीमाओं पर तनाव बढ़ने के बाद हुई।

बता दें कि पिछले हफ्ते पूर्वी येरुशेलम में पवित्र अल अक्सा मस्जिद परिसर में रमजान की तरावीह की नमाज के लिए एकत्र हुए फिलिस्तीनियों पर इजरायली पुलिस ने हमला कर दिया था, जिसके बाद हुई झड़प में कुछ फिलस्तीनियों की मौत हो गई थी और कई घायल हुए थे। इसके जवाब में दक्षिणी लेबनान और गाजा के विद्रोहियों ने इजरायल पर रॉकेट दागे थे, जिसे विफल करते हुए इजरायल ने भीषण हवाई हमले कर भारी तबाही मचाई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;