खूंखार आतंकी बगदादी के मारे जाने के बाद उसकी बहन पकड़ी गई, सीरिया के अजाज शहर में छिपी हुई थी

27 अक्टूबर को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की थी। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि इस्लामिक स्टेट के भगोड़े नेता अबू बक्र अल-बगदादी को उत्तर पश्चिमी सीरिया में अमेरिकी सैन्य अभियान में मार गिराया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

दुनिया के खूंखार आतंकी और आईएसआईएस के सरगना अबु बकर-अल बगदादी के मारे जाने के बाद अब उसकी बहन को सीरिया के अजाज शहर में गिरफ्तार किया गया है। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक, तुर्की के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि छापे के दौरान बगदादी की बहन, उसके पति और उसकी बहू को गिरफ्तार किया गया है। तुर्की की एजेंसियां सभी से पूछताछ कर रही हैं। अधिकारियों को उम्मीद है कि इनसे पूछाछ में आईएसआईएस के बारे में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

इससे पहले 27 अक्टूबर को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की थी। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि इस्लामिक स्टेट के भगोड़े नेता अबू बक्र अल-बगदादी को उत्तर पश्चिमी सीरिया में अमेरिकी सैन्य अभियान में मार गिराया गया है। ट्रंप ने कहा कि बगदादी एक कुत्ते की तरह मारा गया। खुद को फंसता हुआ देख कर बगदादी ने खुद को बम से उड़ा लिया, जिसके साथ ही उसके तीन बच्चे भी मारे गए।

व्हाइट हाउस से बात करते हुए ट्रंप ने कहा था, “अल-बगदादी ने शनिवार देर रात विशेष सैन्य बलों द्वारा चलाए गए एक ऑपरेशन के दौरान आत्महत्या कर ली। अमेरिकी सैन्य बलों ने एक "साहसी रात-समय की छापेमारी" को अंजाम दिया और अपने मिशन को भव्य शैली में पूरा किया।”

ट्रंप ने कहा था, “वह (अबू बक्र अल-बगदादी) फिर से किसी अन्य निर्दोष पुरुष, महिला या बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचाएगा। वह कुत्ते की तरह मरा, वह कायर की तरह मरा। दुनिया अब ज्यादा सुरक्षित जगह है।”

Published: 5 Nov 2019, 9:53 AM
लोकप्रिय