Israel Hamas War: 24 घंटे में 125 फिलिस्तीनी मारे गए, मृतकों की संख्या बढ़कर 22,438 हुई, इनमें 70% बच्चे-महिलाएं शामिल

फिलीस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कुल मृतकों में से 70 प्रतिशत बच्चे और महिलाएं हैं। पिछले 24 घंटों में कम से कम 125 फिलिस्तीनी मारे गए और 318 अन्य घायल हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इजरायल और हमास में भीषण जंग जारी है। गाजा में लगातार इजारयल बमबारी कर रहा है। हर दिन दर्जनों फिलिस्तीनी मारे जा रहे हैं। फिलीस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गाजा में इजरायली सेना और हमास के बीच लड़ाई तेज हो गई है। अक्टूबर 2023 में युद्ध शुरू होने के बाद से घिरे इलाके में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 22,438 हो गई है।

मंत्रालय ने अपने नवीनतम अपडेट में कहा कि कुल मृतकों में से 70 प्रतिशत बच्चे और महिलाएं हैं। इसमें कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में कम से कम 125 फिलिस्तीनी मारे गए और 318 अन्य घायल हो गए। इस बीच, घायल लोगों की संख्या भी बढ़कर 57,614 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-केदरा ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा कि गाजा शहर और उत्तर में तीन प्रमुख अस्पतालों के निदेशकों सहित 99 स्वास्थ्य कर्मचारियों को इजरायली बलों ने पकड़ लिया है।

अल-केदरा ने चेतावनी दी कि दक्षिणी शहर खान यूनिस में नासिर मेडिकल कॉम्प्लेक्स और रेड क्रिसेंट सोसाइटी से संबद्ध अल-अमल अस्पताल इजरायली हमलों के निशाने पर आ गए हैं। अंतरराष्ट्रीय संस्थानों से अस्पतालों की सुरक्षा के लिए तत्काल कार्रवाई करने और घायलों और बीमारों को चिकित्सा सुविधाओं तक पहुंच सुनिश्चित करने का आह्वान किया गया है।

2023 के अंत तक 1.9 मिलियन लोग या गाजा की कुल आबादी का लगभग 85 प्रतिशत युद्ध के कारण आंतरिक रूप से विस्थापित होने का अनुमान लगाया गया था, जिसमें कई लोग कई बार विस्थापित हुए हैं। परिवारों को सुरक्षा की तलाश में बार-बार स्थानांतरित होने के लिए मजबूर होना पड़ा है। इस बीच अधिकारियों के अनुसार, वेस्ट बैंक में शुक्रवार तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 314 हो गई, जिसमें 80 बच्चे भी शामिल हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;