Israel-Hamas War: गाजा में फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा 27 हजार से अधिक, सड़कों पर अभी भी हजारों पीड़ित

मंत्रालय ने गुरुवार को एक प्रेस बयान में कहा कि इजरायली सेना ने पिछले 24 घंटों के दौरान पट्टी में 118 फिलिस्तीनियों को मार डाला और 190 अन्य को घायल कर दिया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

गाजा पट्टी पर चल रहे इजरायली हमलों में फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा 27,000 से अधिक हो गया है। गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने गुरुवार को एक प्रेस बयान में कहा कि इजरायली सेना ने पिछले 24 घंटों के दौरान पट्टी में 118 फिलिस्तीनियों को मार डाला और 190 अन्य को घायल कर दिया।

इसमें कहा गया है कि 7 अक्टूबर, 2023 को इज़राइल-हमास संघर्ष शुरू होने के बाद से फिलिस्तीनी क्षेत्र में मौतों की कुल संख्या 27,019 और घायलों की संख्या 66,139 हो गई है।

मंत्रालय ने संकेत दिया कि मलबे के नीचे और सड़कों पर अभी भी हजारों पीड़ित हैं, क्योंकि इजरायली सेना एम्बुलेंस और नागरिक सुरक्षा दल को उन तक पहुंचने से रोकती है।

इस बीच, आधिकारिक फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी डब्‍ल्‍यूएएफए के अनुसार, लगातार 11वें दिन दक्षिणी गाजा के खान यूनिस में अल-अमल अस्पताल के पास और फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी के आसपास इजरायली गोलाबारी जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;