Israel Hamas War: गाजा में हमास-IDF के बीच जमीन पर छिड़ी भीषण जंग, ड्रोन हमले में 24 घंटे में 142 फिलिस्तीनी मारे गए

इजरायली सेना द्वारा किए गए हमलों में पिछले 24 घंटे में 142 फिलिस्तीनियों की जान चली गई और 278 अन्य घायल हो गए।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

इजरायल और हमास के बीच भीषण युद्ध जारी है। इजरायली सेना लगातार ड्रोन के जरिए गाजा में बमबारी कर रही है। बमबारी में हर दिन दर्जनों फिलिस्तीनी मारे जा रहे हैं और सैकड़ों घायल हो रहे हैं। जंग के बीच गाजा में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 24,762 हो गई है। अब तक 62,108 घायल हुए हैं। कब्जे वाले वेस्ट बैंक में इजरायल की छापेमारी जारी है, जहां 7 अक्टूबर से अब तक 369 फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिस्तीनी मंत्रालय ने शुक्रवार को एक प्रेस बयान में कहा कि इजरायली सेना द्वारा किए गए हमलों में पिछले 24 घंटे में 142 फिलिस्तीनियों की जान चली गई और 278 अन्य घायल हो गए।

फिलिस्तीनी चिकित्सा और सुरक्षा सूत्रों ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि वेस्ट बैंक में 45 घंटे से अधिक समय तक चले एक बड़े सैन्य अभियान के बाद इजरायली सेना गुरुवार रात तुल्कर्म शहर से हट गई, जिसमें कम से कम आठ फिलिस्तीनी मारे गए।


जंग से जुड़े अन्य अहम अपडेट

  • संयुक्त राष्ट्र महिला एजेंसी के मुताबिक, गाजा में जारी इजरयली हमलों में 'हर घंटे' दो माताएं मारी जा रही हैं।

  • संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक, इजरायल ने जनवरी की पहली छमाही में उत्तरी गाजा पट्टी के लिए 29 मानवीय सहायता मिशनों में से सिर्फ 7 को मंजूरी दी। क्षेत्र में ईंधन और दवा वितरण के 95% प्रयासों को नामंजूर कर दिया।

  • खान यूनिस और नासिर अस्पताल के पास हमास और आईडीएफ में भीषण लड़ाई जारी है। इजरायली सेना ने खान यूनिस में अल-कतीबा क्षेत्र और अल-अमल के पास गोलाबारी की।

  • उत्तरी गाजा पट्टी में जबालिया के पूर्व में इजरायली सेना और फिलिस्तीनी लड़ाकों के बीच लड़ाई की सूचना मिली है।

  • पूर्वी खान यूनिस में घर के मलबे के नीचे से एक परिवार के करीब 30 क्षत-विक्षत शव बरामद किए गए।

  • गाजा शहर में चार निकासी क्षेत्रों में विस्थापित फिलिस्तीनियों को इजरायली सेना ने छोड़ने और केंद्रीय क्षेत्रों की ओर जाने का आदेश दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 20 Jan 2024, 1:43 PM
;