Israel Hamas War: हमास का ऐलान- अगर ICJ का फैसला आता है, तो गाजा में युद्धविराम का पालन करने को तैयार

एक बयान में कहा, "अगर अदालत युद्धविराम का फैसला जारी करती है, तो हमास तब तक संघर्षविराम का पालन करेगा जब तक इज़राइल इसका पालन करता है।"

फोटो: ians
फोटो: ians
user

नवजीवन डेस्क

हमास ने घोषणा की है कि यदि अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) इसके लिए आदेश जारी करता है, तो समूह गाजा पट्टी में युद्धविराम का पालन करने के लिए तैयार है, जब तक कि इजरायल भी इसका पालन करता है।

समूह ने गुरुवार को एक बयान में कहा, "अगर अदालत युद्धविराम का फैसला जारी करती है, तो हमास तब तक संघर्षविराम का पालन करेगा जब तक इज़राइल इसका पालन करता है।"

श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि इसके अलावा, इसमें कहा गया है कि अगर इज़राइल हिरासत में लिए गए फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा कर देता है तो हमास भी हिरासत में लिए गए इजरायली कैदियों को रिहा कर देगा।

आईसीजे शुक्रवार को हेग में इजराइल के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की याचिका पर फैसला सुनाने के लिए तैयार है। यह गाजा में इजरायल के सैन्य अभियान को रोकने के लिए अदालत के तत्काल हस्तक्षेप की दक्षिण अफ्रीका की मांग पर भी फैसला देगा।

29 दिसंबर, 2023 को, दक्षिण अफ्रीका ने गाजा पट्टी में फिलिस्तीनियों से संबंधित नरसंहार के अपराध की रोकथाम और सजा की मांग करते हुए इजरायल के खिलाफ कार्यवाही के लिए आईसीजे में आवेदन याचि‍का दायर की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;