Israel-Hamas War: IDF का दावा- हमास के ठिकाने के अपार्टमेंट सुरंग शाफ्ट को किया तबाह

आईडीएफ के बयान में कहा गया है कि गाजा पट्टी में अल-शती पड़ोस में हुई सुरंग शाफ्ट के नष्ट में इजरायली वायु सेना ने भी भाग लिया। 5वीं रिजर्व ब्रिगेड लड़ाकू टीम के सैनिकों को कई हथियार और खुफिया दस्तावेज भी मिले।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

इजरायल और हमास के बीच भीषण जंग जारी है। इस बीच इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने एक बयान में कहा कि उसकी 5वीं रिजर्व ब्रिगेड लड़ाकू टीम के सैनिकों ने एक सुरंग शाफ्ट को नष्ट कर दिया है, जो हमास के ठिकाने वाले अपार्टमेंट तक जाती थी। डिवीजन 162 की कमान के तहत उत्तरी गाजा में सक्रिय आईडीएफ सैनिकों ने ठिकाने वाले अपार्टमेंट की खोज की और उसे नष्ट कर दिया, जिसमें एक भूमिगत लिफ्ट भी थी।

आईडीएफ के बयान में कहा गया है कि गाजा पट्टी में अल-शती पड़ोस में हुई सुरंग शाफ्ट के नष्ट में इजरायली वायु सेना ने भी भाग लिया। 5वीं रिजर्व ब्रिगेड लड़ाकू टीम के सैनिकों को कई हथियार और खुफिया दस्तावेज भी मिले। सैनिक आसपास के क्षेत्र में रक्षा अभियानों में भी तैनात रहे और बाद में पट्टी की गहराई में भी लड़े। आईडीएफ के बयान में कहा गया है कि 5वीं ब्रिगेड की लड़ाकू टीम ने अब अपना मिशन पूरा कर लिया है और उसकी जगह क्षेत्र में अन्य ब्रिगेड लेगी।


जब से हमास ने 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल में घुसकर महिलाओं, बूढ़ों, बीमारों और बच्चों सहित 1,200 लोगों की हत्या कर दी, तब से इजरायल सेना गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ युद्ध लड़ रही है जिसमें 224 इजरायली सैनिक मारे गए हैं। इजरायली सरकार ने संकल्प लिया है कि वे गाजा से हमास को हमेशा के लिए मिटा देंगे। जारी युद्ध में महिलाओं, बच्चों, बूढ़ों और बीमारों सहित 26,000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;