Israel Hamas War: इजरायल में 20 से ज्यादा अमेरिकियों की कोई जानकारी नहीं, हमास के हमले के बाद से हैं लापता

जेक सुलिवन ने कहा कि इजरायल-हमास हिंसा में अब तक 14 अमेरिकी मारे गए हैं। इस आंकड़े की पुष्टि राष्ट्रपति बाइडेन ने मंगलवार को संघर्ष पर अपने संबोधन के दौरान भी की थी। सुलिवन ने कहा कि बहुत दुखद है, हर गुजरते घंटे के साथ मृतकों की संख्या में वृद्धि हुई है।

हमास के हमले के बाद से इजरायल में 20 से ज्यादा अमेरिकी लापता
हमास के हमले के बाद से इजरायल में 20 से ज्यादा अमेरिकी लापता
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जेक सुलिवन ने व्हाइट हाउस में एक नियमित प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए जेक सुलिवन ने कहा कि 7 अक्टूबर को हमास द्वारा इजराइल पर हमला शुरू करने के बाद से यहूदी देश में रह रहे 20 से अधिक अमेरिकी नागरिक लापता हैं। लेकिन मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि इसका मतलब यह नहीं है कि 20 या उससे अधिक अमेरिकी बंधक हैं, बस यही वह संख्या है जिसका फिलहाल कोई पता नहीं चल पाया है।

जेक सुलिवन ने कहा कि हम यह निर्धारित करने के लिए घंटे दर घंटे काम करेंगे कि क्या हम उन अमेरिकियों में से किसी का हिसाब दे सकते हैं या यह पुष्टि करने के लिए कि वास्तव में कितने अमेरिकियों को बंधक बनाया गया है। उन्होंने कहा कि हमें उनकी स्थिति के बारे में नहीं पता है, और हम अमेरिकी नागरिकों की सटीक संख्या की पुष्टि नहीं कर सकते।


सुलिवन ने कहा कि इजरायल-हमास हिंसा में अब तक 14 अमेरिकी मारे गए हैं, इस आंकड़े की पुष्टि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंगलवार को संघर्ष पर अपने संबोधन के दौरान भी की थी। जेक सुलिवन ने कहा कि बहुत दुखद है, हर गुजरते घंटे के साथ मृतकों की संख्या में वृद्धि हुई है। आज सुबह संख्या 12 और 13 की पिछली रिपोर्ट से बढ़कर अब 14 हो गई है।

अमेरिकी एनएसए ने यह भी बताया कि बाइडेन के निर्देश पर, अमेरिका ने आयरन डोम के लिए गोला-बारूद और इंटरसेप्टर बढ़ा दिए हैं और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से वादा किया है कि आने वाले दिनों में अमेरिकी विमान उन क्षमताओं के साथ इजरायल में उतरेंगे। सुलिवन ने बाइडेन और प्रधानमंत्री नेतन्याहू के बीच एक फोन कॉल का जिक्र करते हुए कहा कि मैं राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के बीच हुई ऑपरेशनल डिस्कशन में शामिल नहीं हूं। लेकिन वे उनके बीच अपने चैनल को बनाए रखने में सक्षम हैं।


उसी ब्रीफिंग में, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति ने 7, 8 अक्टूबर और सोमवार को अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के साथ 17 कॉल और बैठकें कीं। उन्होंने कहा कि हमला शुरू होने के बाद से बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने तीन दर्जन से अधिक बैठकें, ब्रीफिंग और कॉल की हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;