Israel Hamas War: गाजा में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या 13 हजार के पार, इनमें 5,500 बच्चे और 3,500 महिलाएं शामिल

गाजा में लापता लोगों की संख्या 6,000 से ज्यादा हो गई है, जिनमें 4,000 बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं, जो अभी भी इजरायली हमलों से नष्ट हुई इमारतों के मलबे में दबे हुए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

इजरायल और हमास के बीच भीषण जंग जारी है। इजरायल गाजा में ताबड़ोत बमबारी कर रहा है। गाजा के सरकारी मीडिया कार्यालय के मुताबिक, 7 अक्टूबर को इजरायल-हमास संघर्ष शुरू होने के बाद से गाजा पट्टी में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या 13,000 के पार पहुंच गई है। मीडिया कार्यालय के महानिदेशक इस्माइल अल-थवाब्ता ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मृतकों में 5,500 बच्चे और 3,500 महिलाएं शामिल हैं। जबकि 30,000 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अल-थवाब्ता ने कहा कि लापता लोगों की संख्या 6,000 से ज्यादा हो गई है, जिनमें 4,000 बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं, जो अभी भी इजरायली हमलों से नष्ट हुई इमारतों के मलबे में दबे हुए हैं। 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल पर हमास के अचानक हुए हमले का बदला लेने के लिए इजरायल पिछले कुछ हफ्तों से गाजा पर हमले कर रहा है।

जंग से जुड़े अन्य अपडेट

  • उत्तरी गाजा में इंडोनेशिया अस्पताल के कर्मचारी तत्काल मदद की अपील कर रहे हैं। इजरायली हमले में अस्पताल के अंदर 8 लोगों की मौत हो गई है। अस्पताल इजरायली सेना से घिरा हुआ है।

  • डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार, अल-शिफा अस्पताल से निकाले गए समय से पहले जन्मे सभी 31 बच्चे गंभीर संक्रमण से लड़ रहे हैं।

  • एमएसएफ ने कहा है कि 18 नवंबर को खान यूनिस में इजरायली बमबारी के कुछ ही मिनटों के भीतर कम से कम 122 लोग नासिर अस्पताल पहुंचे, जिनमें कई गंभीर रूप से जले हुए लोगों का इलाज किया गया और 70 लोग वहां पहुंचने पर मर गए।

  • कतर के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी ने कहा है कि गाजा में बंदी बनाए गए 200 से अधिक लोगों में से कुछ को रिहा करने के समझौते में मामूली चुनौतियां बची हैं।

  • जापान सरकार ने लाल सागर में यमन के हौथी विद्रोहियों द्वारा जापानी संचालित जहाज को जब्त करने की निंदा की है।

  • फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने कहा है कि फ्रांस गाजा को अधिक चिकित्सा आपूर्ति वाला जहाज भेजेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */