Israel Hamas War: हमास के खिलाफ जंग में तीन और इजरायली सैनिक मारे गए, IDF ने दी जानकारी

आईडीएफ ने बताया कि दो अन्य रिजर्व सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए। एक उत्तरी गाजा में लड़ाई के दौरान और दूसरा इजरायल में गाजा सीमा के करीब लड़ाई के दौरान घायल हुआ था। जंग में अब तक कम से कम 1,152 सैनिक घायल हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इजरायल और हमास के बीच जारी है। हमास से जंग में तीन और इजरायली सैनिका मार गए हैं। आईडीएफ ने इस बात की जानकारी दी है। ऐसे में हमास के खिलाफ जंग में मारे जाने वाले इजरायली सैनिकों की संख्या 193 हो गई है। आईडीएफ ने बताया कि मृत सैनिकों की पहचान मास्टर सार्जेंट जकर्याह पेसाच हैबर (32), सार्जेंट मेजर यायर काट्ज (34) और स्टाफ सार्जेंट उड़िया आयिमलक गोशेन (21) की रूप में की गई है।

हैबर और काट्ज को 14वीं बख़्तरबंद ब्रिगेड की 87वीं बटालियन के साथ तैनात किया गया था, गोशेन गिवती ब्रिगेड की टोही इकाई से संबंधित थे। गोशेन और हैबर यरूशलेम से थे और काट्ज होलोम से थे। आईडीएफ के अनुसार, हेबर और काट्ज दोनों उत्तरी गाजा में मारे गए, जबकि गोशेन की दक्षिणी गाजा में मौत हो गई।


सेना ने यह भी बताया कि दो अन्य रिजर्व सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए। एक उत्तरी गाजा में लड़ाई के दौरान और दूसरा इजरायल में गाजा सीमा के करीब लड़ाई के दौरान घायल हुआ था। इजरायली सेना के अनुसार, 27 अक्टूबर, 2023 को जमीनी हमले की शुरुआत के बाद से भीषण युद्ध में कम से कम 1,152 सैनिक घायल हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;