Israel Hamas War: यमन के हौथी विद्रोहियों की इजरायल को धमकी, 'अगर गाजा पट्टी में फिर से शुरू की लड़ाई तो...'

यमन के हौथी विद्रोहियों ने कहा कि अगर इजरायली दुश्मन गाजा के खिलाफ अपनी आक्रामकता फिर से शुरू करने का फैसला करता है, तो हम उसके खिलाफ सैन्य अभियान फिर से शुरू करने के लिए अपनी पूरी तैयारी की पुष्टि करते हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

यमन के हौथी विद्रोहियों ने इजरायल को धमकी दी है। हौथी विद्रोहियों ने कहा है कि अगर इजरायल ने गाजा पट्टी में लड़ाई फिर से शुरू की तो वे इजरायल पर मिसाइल हमले शुरू करेंगे और लाल सागर में इजरायली जहाजों का अपहरण कर लेंगे।

हौथी सैन्य प्रवक्ता येह्या सरिया ने अल-मसीरा टीवी के हवाले से कहा, "अगर इजरायली दुश्मन गाजा के खिलाफ अपनी आक्रामकता फिर से शुरू करने का फैसला करता है, तो हम उसके खिलाफ सैन्य अभियान फिर से शुरू करने के लिए अपनी पूरी तैयारी की पुष्टि करते हैं।"

उन्होंने कहा, "हौती सेनाएं इजरायली इकाई के खिलाफ हमलों का विस्तार करने में संकोच नहीं करेंगी, इसमें ऐसे लक्ष्य भी शामिल होंगे, जिनकी इजरायल को जमीन या समुद्र पर उम्मीद नहीं होगी। हम लाल सागर में इजरायली जहाजों को रोकना जारी रखेंगे और हम इस फैसले के पूर्ण कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए और कदम उठाएंगे।"

श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हौथी धमकी गाजा पट्टी में इजरायल और हमास के बीच एक सप्ताह के मानवीय संघर्ष विराम की अपेक्षित समाप्ति से कुछ घंटे पहले आई, इस दौरान दोनों पक्षों ने कैदियों के बदले बंधकों की अदला-बदली की थी।

7 अक्टूबर को इजरायल-हमास संघर्ष शुरू होने के बाद से हौथी सशस्त्र समूह ने लाल सागर और अदन की खाड़ी में इजरायली शहरों और इजरायल से जुड़े जहाजों पर कई बार मिसाइल और ड्रोन हमले किए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;