हमास से जंग के बीच इजरायल की बढ़ी मुश्किलें, हौथी ने इजरायल से जुड़े जहाजों पर हमले जारी रखने की खाई कसम!

हौथी विद्रोहियों ने कहा कि हम इजरायली जहाजों या इजरायली बंदरगाहों की ओर जाने वाले जहाजों को तब तक रोकना जारी रखेंगे जब तक कि गाजा पट्टी के फिलिस्तीनी इलाके पर हमला और घेराबंदी बंद नहीं हो जाती।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हमास से जंग के बीच इजरायल की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। समुद्र में हौथी ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। अदन की खाड़ी में जहाजों पर ताजा हमले की खबरों के बीच यमन के हौथी समूह ने इजरायल से जुड़े जहाजों को लाल सागर मार्ग पर जाने से रोकने की कसम खाई है। हौथी द्वारा संचालित अल-मसीरा टीवी ने हौथी नौसैनिक बलों के एक सूत्र के हवाले से सोमवार को कहा, "हम इजरायली जहाजों या इजरायली बंदरगाहों की ओर जाने वाले जहाजों को तब तक रोकना जारी रखेंगे जब तक कि गाजा पट्टी के फिलिस्तीनी इलाके पर हमला और घेराबंदी बंद नहीं हो जाती।"

श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी ने बतायाइस बीच, हौथी टीवी चैनल ने बताया कि समूह के मुख्य वार्ताकार मोहम्मद अब्दुस्सलाम ने भी पुष्टि की है कि "इजरायली जहाजों या इजरायली बंदरगाहों की ओर जाने वाले विदेशी जहाजों" पर हमले जारी रहेंगे।

अब्दुस्सलाम ने कहा कि अमेरिकी हमले (यमन में हौथी शिविरों पर) और धमकियां हमारे सैन्य अभियानों को नहीं रोकेंगी। हौथिस की यह टिप्पणी ब्रिटिश मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस द्वारा सोमवार को अदन की खाड़ी में एक नए हमले की सूचना देने के कुछ घंटों बाद आई है। इसमें कहा गया है कि जांच जारी है और यमन के पास अंतरराष्ट्रीय शिपिंग लेन पर जाने वाले जहाजों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।


रविवार को, यूएस सेंट्रल कमांड ने कहा कि उसकी नौसेना ने यमन के लाल सागर बंदरगाह शहर होदेइदाह में हौथी नियंत्रण वाले क्षेत्र से दागी गई एक एंटी-शिप मिसाइल को मार गिराया। यूएस सेंट्रल कमांड ने एक्स पर एक बयान में कहा, मिसाइल लाल सागर में खड़े एक अमेरिकी युद्धपोत की ओर जा रही थी और होदेइदाह के पास एक लड़ाकू जेट ने उसे रोक लिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;