टोक्यो एयरपोर्ट पर 2 विमानों की टक्कर, जापान एयरलाइंस के विमान में लगी आग, सभी 379 यात्री सुरक्षित बचाए गए

जापान एयरलाइंस के अनुसार, फ्लाइट 516 ने स्थानीय समयानुसार 16:00 बजे होक्काइडो के न्यू चिटोस हवाई अड्डे से राजधानी शहर के हानेडा एय़रपोर्ट के लिए उड़ान भरी थी। लेकिन हानेडा पर उतरने के बाद विमान कोस्ट गार्ड के विमान से टकरा गया और उसमें आग लग गई।

टोक्यो एयरपोर्ट पर 2 विमानों की टक्कर, जापान एयरलाइंस के विमान में लगी आग
टोक्यो एयरपोर्ट पर 2 विमानों की टक्कर, जापान एयरलाइंस के विमान में लगी आग
user

नवजीवन डेस्क

भीषण भूकंप की तबाही के बाद जापान में मंगलवार को एक और बड़ा हादसा हो गया, जिससे सबके रौंगटे खड़े हो गए। दरअसल मंगलवार को टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे के रनवे पर दो विमानों की टक्कर के बाद जापान एयरलाइंस के एक हवाई जहाज में भीषण आग लग गई और देखते ही देखते पूरा विमान जलकर खाक हो गया। गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

जापान के राष्ट्रीय प्रसारक एनएचके ने एक रिपोर्ट में कहा कि आग की चपेट में आए जापान एयरलाइंस के विमान में सवार सभी 379 यात्री और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित बचा लिया गया है। विमान अभी भी आग की चपेट में है और उसे बुझाने की कोशिश जारी है। दमकलकर्मी फिलहाल आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। दो विमानों में से एक विमान जापान एयरलाइंस का जबकि दूसरा विमान कोस्ट गार्ड का बताया जा रहा है।

टोक्यो एयरपोर्ट पर जापान एयरलाइंस के विमान में लगी आग, सभी 379 यात्री सुरक्षित बचाए गए
टोक्यो एयरपोर्ट पर जापान एयरलाइंस के विमान में लगी आग, सभी 379 यात्री सुरक्षित बचाए गए
फोटोः IANS

जापानी एयरलाइंस के अनुसार, विमान की पहचान फ्लाइट 516 के रूप में की गई है, जिसने स्थानीय समयानुसार 16:00 बजे होक्काइडो के न्यू चिटोस हवाई अड्डे से राजधानी शहर के हानेडा एय़रपोर्ट के लिए उड़ान भरी थी। एनएचके की रिपोर्ट के अनुसार, एयरलाइंस ने कहा कि हानेडा हवाईअड्डे पर उतरने के बाद विमान जापान तट रक्षक बल के विमान से टकरा गया और उसमें आग लग गई और वह धू-धू कर जलने लगा।

इस बीच जापान कोस्ट गार्ड ने कहा है कि उसका एक विमान हानेडा एयरपोर्ट पर जापान एयरलाइंस के एक विमान से टकरा गया। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर मौजूद वीडियो फुटेज में यात्री विमान को चलते और फिर एक बड़े आग के गोले में घिरा दिखाया गया है। इसके बाद विमान खड़ा दिख रहा है। आपातकालीन स्लाइड खुली हैं और लोग बाहर भाग रहे हैं और अग्निशामक आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। हवाईअड्डे के एक प्रवक्ता ने कहा कि घटना के बाद हानेडा ने सभी रनवे बंद कर दिए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;