पाकिस्तान: रावलपिंडी में सैन्य अस्पताल में धमाका, जैश सरगना मसूद अजहर समेत 10 आतंकी घायल, सोशल मीडिया पर दावा

बताया जा रहा है कि रावलपिंडी शहर के एक सैन्य अस्पताल में धमाका हुआ है, इस धमाके में 10 आतंकियों के घायल होने की खबर है। घायलों में आतंकी सरगना मसूद अजहर का भी नाम शामिल है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि रावलपिंडी शहर के एक सैन्य अस्पताल में धमाका हुआ है, इस धमाके में 10 आतंकियों के घायल होने की खबर है। घायलों में आतंकी सरगना मसूद अजहर का भी नाम शामिल है। न्यूज18 के मुताबिक सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि रविवार की शाम सैन्य अस्पताल में विस्फोट हुआ था, इस विस्फोट में आतंकी मसूद अजहर समेत 10 आतंकी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बता दें कि आतंकी मसूद का इसी अस्पताल में लंबे समय से इलाज चल रहा है। हालांकि अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं की जा सकी है।

ऐसी भी खबरें आ रही है कि पाकिस्तानी सेना ने मीडिया को इस घटना को कवर करने से रोक दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक क्वेटा के एक मानवाधिकार कार्यकर्ता अहसानुल्लाह मियाखेल ने सेना पर मीडिया को कवरेज से रोकने के आरोप लगाए हैं। उनका दावा है कि यूएन द्वारा ब्लैकलिस्ट किए गए आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को उसी अस्पताल में भर्ती है, जहां विस्फोट हुआ।

मियाखेल ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा है कि, ‘रावलपिंडी के सैन्य अस्पताल में बड़ा धमाका हुआ है। इस धमाके में 10 लोग जख्मी हुए हैं। जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर इसी अस्पताल में भर्ती है। मीडिया में इससे संबंधित कोई खबर नहीं है। सेना ने मीडिया को इसे कवर करने से सख्त लहजे में मना किया है।’ मियाखेल के इस ट्वीट के बाद लगातार पाकिस्तानी लोग ही कई तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं और वीडियो पोस्ट कर रहे हैं। बता दें कि पुलवामा में आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद का आका मौलाना मसूद अजहर ही है। ना सिर्फ पुलवामा बल्कि उसके संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने भारत में कई बड़े आतंकी हमलों को अंजाम दिया है।

रावलपिंडी के सैन्य अस्पताल में हुए विस्फोट में कितने लोग घायल हैं इसकी अभी आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन अपुष्ट सूत्रों ने कम से कम 16 लोगों को गंभीर हालत में आईसीयू में भर्ती कराए जाने की बात कही है। बताया जा रहा है कि मसूद अजहर भी आईसीयू में ही एडमिट है। फिलहाल विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल सका है।

लोकप्रिय
next