अफगानिस्‍तान: जुमे की नमाज के दौरान कुंदुज शहर की मस्जिद में ब्लास्ट, 50 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर

इस विस्‍फोट में कम से कम 50 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। न्‍यूज एजेंसी AFP ने अस्‍पताल सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अफगानिस्‍तान के कुंदुज शहर के एक मस्जिद में ब्लास्ट की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक इस विस्‍फोट में कम से कम 50 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। न्‍यूज एजेंसी AFP ने अस्‍पताल सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।

कुंद्रुज सेंट्रल हॉस्पिटल के एक डॉक्‍टर ने नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा, 'अब तक हमें 35शव मिल चुके हैं और 50 से अधिक घायल इ

स समय अस्‍पताल में हैं। 'एक सूत्र ने बताया कि एक अन्‍य अस्‍पताल में 15 लोगों के शव मिले हैं।उधर, तालिबान के प्रवक्‍ता जबीहुल्‍लाह मुजाहिद ने इससे पहले बताया था कि कुंदुज के हमारे शिया हमवतन की मस्जिद में हुए धमाके में बड़ी संख्‍या में लोगों की मौत हुई है और घायल हुए हैं। फिलहाल किसी संगठन ने हमले की जिम्‍मेदारी नहीं ली है।

आपको बता दें, कुंदुज शहर के निवासियों ने एएफपी को बताया कि शुक्रवार की नमाज के दौरान मस्जिद में यह धमाका हुआ। स्‍थानीय व्‍यापारी जालमई अलोकजई ने कुंद्राज प्रांत की अस्‍पताल में पहुंचकर यह पता किया कि डॉक्‍टरों को खून की जरूरत तो नहीं है। उन्‍होंने बताया, 'मैं 50 से अधिक शव देखे. एंबुलेंस शवों को वापस लेने के लिए घटनास्‍थल पर जा रही थीं।'एक सहायताकर्मी ने आशंका जताई है कि मृतकों की संख्‍या बढ़ सकती है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia