पाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा, दो यात्री ट्रेनों की टक्कर में अबतक 36 की मौत

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सोमवार को दो यात्री ट्रेनों की टक्कर में कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हो गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सोमवार को दो यात्री ट्रेनों की टक्कर में कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हो गए। लाहौर से कराची जा रही सर सैयद एक्सप्रेस ट्रेन घोटकी जिले के धारकी शहर के पास सरगोधा जाने वाली मिल्लत एक्सप्रेस ट्रेन से टकरा गई।

सुक्कुर डिवीजन में पाकिस्तान रेलवे के डिविजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर सज्जाद वाघो ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि मिल्लत एक्सप्रेस ट्रैक में खराबी के कारण इसके कुछ डिब्बे पटरी से उतरने के बाद भी रेलवे ट्रैक पर खड़ी थी, लेकिन इसकी सुचना उसी ट्रेक पर आ रही सर सैयद एक्सप्रेस के पास नहीं पहुंच सकी, जिसने अंत में उसे टक्कर मार दी।

जिला पुलिस अधिकारी उमर तुफैल ने मीडिया को बताया कि सर सैयद एक्सप्रेस के पांच डिब्बे भी पटरी से उतर गए और टक्कर के बाद पलट गए। जियो न्यूज से बात करते हुए, घोटकी के उपायुक्त उस्मान अब्दुल्ला ने कहा कि घटना में 13 से 14 डिब्बे पटरी से उतर गए, जबकि छह से आठ डब्बे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए।

स्थानीय मीडिया ने अस्पताल के अधिकारी के हवाले से कहा कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि कई घायलों की हालत गंभीर है। ट्रेन में यात्रा कर रहे एक यात्री ने मीडिया को बताया कि कुछ लोग अभी भी क्षतिग्रस्त डिब्बों में फंसे हुए हैं।

स्थानीय लोग और बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचे, शवों और घायलों को बाहर निकाला और उन्हें पास के अस्पतालों में पहुंचाया। अर्धसैनिक बल, पाकिस्तान रेंजर्स भी अपनी इंजीनियरिंग मशीनरी के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और शवों और घायलों की तलाश के लिए पटरी से उतरे डिब्बों को काट रहे हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia