मालदीव: राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन ने 45 दिनों से लगे आपातकाल को हटाने का दिया आदेश

मालदीव में 45 दिनों से लगा आपातकाल हटा लिया गया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा राजनीतिक बंदियों को रिहा करने का आदेश देने के बाद यहां राजनीतिक संकट गहरा गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन ने देश में स्थिति सामान्य होने का हवाला देते हुए 45 दिनों से लगे आपाताकाल को हटा दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने यामीन के कार्यालय के हवाले से कहा, “सुरक्षा सेवाओं की सलाह और सामान्य स्थिति बहाल करने के प्रयास के मद्देनजर, राष्ट्रपति ने आपातकाल हटाने का फैसला किया है।”

मालदीव के सुप्रीम कोर्ट द्वारा राजनीतिक बंदियों को रिहा करने का आदेश देने के बाद यहां राजनीतिक संकट गहरा गया था। मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को मानने से इनकार करते हुए 5 फरवरी को 15 दिन के लिए आपातकाल लगा दिया था। इसके बाद में आपातकाल को 30 दिन के लिए बढ़ाया गया था। आपातकाल की समय सीमा 22 मार्च को खत्म हो रही थी।

राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन के सौतेले भाई और पूर्व तानाशाह मौमून अब्दुल गयूम और सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस अब्दुल्ला सईद, जस्टिस अली हमीद और 4 दूसरे नेताओं पर सरकार गिराने की साजिश रचने के आरोप लगा था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia