रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन के उम्मीदवार रामास्वामी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी को गोली मारकर हत्या करने की धमकी देने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है।

फोटो: ians
फोटो: ians
user

आईएएनएस

 न्यू हैम्पशायर में संघीय अभियोजक कार्यालय के अनुसार, रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी को गोली मारकर हत्या करने की धमकी देने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है।

30 वर्षीय टायलर एंडरसन पर एक व्यक्ति को घायल करने की धमकी देने का आरोप लगाया गया था, जिसे अभियोजक के कार्यालय ने रामास्वामी का नाम लिए बिना "राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार" के रूप में पहचाना था।

अभियोजक के कार्यालय के अनुसार पोर्ट्समाउथ में एक राजनीतिक आयोजन के संबंध में एंडरसन ने कहा, "बहुत बढ़िया, मेरे लिए उसके दिमाग को उड़ाने का एक और मौका"! और "मैं इसमें भाग लेने वाले सभी लोगों को मार डालूंगा और फिर उनकी लाशों को (निष्कासित) कर दूंगा।" उसे सोमवार को बाद में अदालत में पेश किया जाएगा।

हालांकि अभियोजक ने रामास्वामी का नाम नहीं लिया, लेकिन उनके अभियान को खतरे के बारे में सूचित किया गया था और उनके प्रवक्ता ट्रिसिया मैकलॉघलिन ने कहा, "हम इस मामले को संभालने में उनकी तेजी और व्यावसायिकता के लिए कानून प्रवर्तन के आभारी हैं और सभी अमेरिकियों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते हैं।"

अभियोजक जेन यंग के कार्यालय द्वारा अदालत में दायर किए गए दस्तावेजों में कहा गया है कि एंडरसन ने एक अन्य उम्मीदवार को भी लिखा था, "शानदार, अब मुझे पता है कि कहां जाना है ताकि मैं उसका सिर फोड़ सकूं।"

उस उम्मीदवार का नाम नहीं बताया गया था और किसी अन्य उम्मीदवार ने सार्वजनिक रूप से खतरे के बारे में बात नहीं की है।

पिछले सप्ताह एबीसी न्यूज रिपोर्टर द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी जान को खतरा है, रामास्वामी ने कहा, "हम किसी भी बात को हल्के में नहीं लेते हैं, लेकिन मुझे विश्वास है कि हमारे आसपास की टीम और हमारा परिवार एक साथ इस यात्रा पर है और मैं अपने परिवार और अपने देश के लिए प्रार्थना कर रहा हूं।"

अभियोजक के कार्यालय ने कहा कि संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने रामास्वामी के खिलाफ धमकी की जांच का नेतृत्व किया।

विडंबना यह है कि एफबीआई रामास्वामी के निशाने पर रही है और उन्होंने कहा है कि अगर वह राष्ट्रपति चुने गए तो वह इसे खत्म कर देंगे।

रियलक्लीयर पॉलिटिक्स के सर्वेक्षणों में रामास्वामी राष्ट्रीय स्तर पर चौथे स्थान पर चल रहे हैं।

एंडरसन की राजनीतिक संबद्धता या उसकी विचारधारा के बारे में तत्काल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

सोमवार को न्यू हैम्पशायर में, रामास्वामी का नौशुआ में और मैनचेस्टर में दो लंच ब्रेक कार्यक्रम निर्धारित था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;