दुनिया: यमन पर अमेरिकी-ब्रिटिश हवाई हमलों से भड़का हमास और भारतीय मूल के गायक पर सिंगापुर में जुर्माना

हमास ने यमन पर अमेरिकी-ब्रिटिश हवाई हमलों की निंदा की है। सिंगापुर में एक 42 वर्षीय भारतीय मूल के गायक पर एक महिला से छेड़छाड़ करने के लिए तीन हजार सिंगापुर डॉलर का जुर्माना लगाया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

सिंगापुर में महिला से छेड़छाड़ के आरोप में भारतीय मूल के सिंगर पर जुर्माना

 सिंगापुर में एक 42 वर्षीय भारतीय मूल के गायक पर 2022 में नशे में धुत होकर एक महिला प्रोडक्शन क्रू सदस्य से छेड़छाड़ करने के लिए तीन हजार सिंगापुर डॉलर का जुर्माना लगाया गया है। शिवबालन शिव प्रसाद मेनन, जिन्होंने घटना के दिन 10 से 15 कप व्हिस्की पी थी, ने सोमवार को छेड़छाड़ के एक मामले में अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

द स्ट्रेट्स टाइम्स अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, सजा सुनाए जाने के दौरान एक और छेड़छाड़ के आरोप सहित दो अन्य आरोपों पर विचार किया गया। घटना के दिन, पीड़िता सुबह लगभग 11 बजे स्टार्स एवेन्यू में मीडियाकॉर्प कैंपस में एक शो के प्रोडक्शन पर काम करने के लिए पहुंची, जिसमें मेनन को एक सिंगर और डांसर के रूप में रखा गया था।

उप लोक अभियोजक ग्रेस टेओ ने अदालत को बताया कि मेनन, जो कार्यक्रम स्थल पर मौजूद थे, ने दोपहर तीन बजे के रात 11:30 बजे तक 15 कप व्हिस्की पी ली थी। शो खत्म होने के बाद पीड़िता एक दोस्त के साथ लिफ्ट का इंतजार कर रही थी। जब लिफ्ट आई तो मेनन लिफ्ट से बाहर निकला और पीड़िता को जबड़े से पकड़ लिया और उसके गालों को चूमने लगा।

सुनक के लिए नई मुसीबत, मंत्री पर इंफोसिस को 'वीआईपी एक्सेस' देने का आरोप: रिपोर्ट

दुनिया: यमन पर अमेरिकी-ब्रिटिश हवाई हमलों से भड़का हमास और भारतीय मूल के गायक पर सिंगापुर में जुर्माना

प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को हितों के नए टकराव का सामना करना पड़ रहा है। पिछले साल अप्रैल में भारत के व्यापार मिशन पर आए एक कंजर्वेटिव मंत्री ने कहा है कि उन्हें ब्रिटेन में आईटी कंपनी इंफोसिस को आगे बढ़ने में मदद करके खुशी होगी। यह कंपनी सुनक के ससुर की है।

डेली मिरर की जांच के अनुसार, व्यापार मंत्री डोमिनिक जॉनसन ने कहा कि वह "ब्रिटेन में इंफोसिस की बड़ी उपस्थिति देखना चाहते हैं और इसे सुविधाजनक बनाने के लिए वह जो भी कर सकते हैं उसे करने में खुशी होगी"।

उनका यह बयान ऐसे समय में आया है जब अक्षता मूर्ति के पिता द्वारा स्थापित बेंगलुरु स्थित कंपनी ब्रिटेन में 75 करोड़ पाउंड के अनुबंध के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही है और अपने दूसरे सबसे बड़े बाजार में कर्मचारियों की संख्या को 20 प्रतिशत बढ़ाकर छह हजार करने की योजना बना रही है।

50 करोड़ पाउंड से अधिक मूल्य की कंपनी में सुनक और उनकी पत्नी की भी 0.91 प्रतिशत हिस्सेदारी है। पिछले वित्तीय वर्ष में उन्हें 1.3 करोड़ पाउंड का लाभांश मिला है और उनके द्वारा जमा की गई भारी संपत्ति का अधिकांश हिस्सा इसी आईटी फर्म से आता है।


चुनाव से पहले पाकिस्तान के एक थाने पर आतंकी हमले में 10 पुलिसकर्मी मारे गए

दुनिया: यमन पर अमेरिकी-ब्रिटिश हवाई हमलों से भड़का हमास और भारतीय मूल के गायक पर सिंगापुर में जुर्माना
ians

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान में सोमवार तड़के एक थाने पर हुए एक और लक्षित आतंकी हमले में कम से कम 10 पुलिस अधिकारी शहीद हो गए और छह गंभीर रूप से घायल हो गए। देश में 8 फरवरी को होने वाले मतदान से केवल चार दिन पहले हुआ यह हमला प्रांत में तनावपूर्ण, संवेदनशील और गंभीर स्थिति का संकेत देता है।

पुलिस के मुताबिक, सोमवार तड़के करीब तीन बजे आतंकवादी चोधवान पुलिस स्टेशन में घुस गए और उसके आसपास खड़े गार्डों धावा बोल दिया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "उन्होंने हथगोले फेंके और साथ ही उन पुलिस अधिकारियों पर गोलियां भी चलाईं, जिनसे उनका सामना हुआ। शहीद हुए लोगों में से चार एलीट फोर्स के थे।"

द्राबन के डीएसपी मलिक अनीस उल हसन ने कहा, "इमारत में प्रवेश करने के बाद आतंकवादियों ने हथगोले का इस्तेमाल किया, जिससे पुलिस अधिक हताहत हुई।"

मिस्र के राष्ट्रपति ने फिलिस्तीनी मुद्दे को सुलझाने के लिए दो-राज्य समाधान का किया आह्वान

दुनिया: यमन पर अमेरिकी-ब्रिटिश हवाई हमलों से भड़का हमास और भारतीय मूल के गायक पर सिंगापुर में जुर्माना

 मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सिसी ने फिलिस्तीनी मुद्दे के व्यापक समाधान और मध्य पूर्व में सुरक्षा और स्थिरता की बहाली के आधार के रूप में दो-राज्य समाधान को फिर से मजबूत करने की आवश्यकता पर जोर दिया है।

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ ने मिस्र प्रेसीडेंसी के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि सिसी ने रविवार को यहां फ्रांस के यूरोप और विदेश मामलों के मंत्री स्टीफन सेजोर्न के साथ एक बैठक के दौरान यह टिप्पणी की।

बयान में कहा गया है कि बैठक गाजा पट्टी में युद्धविराम तक पहुंचने और गाजा के लोगों द्वारा सहन की जा रही गंभीर मानवीय आपदा को समाप्त करने के लिए मानवीय सहायता और राहत तक पहुंच प्रदान करने के मिस्र के प्रयासों पर केंद्रित थी।


हमास ने की यमन पर अमेरिकी-ब्रिटिश हवाई हमलों की निंदा

दुनिया: यमन पर अमेरिकी-ब्रिटिश हवाई हमलों से भड़का हमास और भारतीय मूल के गायक पर सिंगापुर में जुर्माना

हमास ने यमन पर अमेरिकी-ब्रिटिश हवाई हमलों की निंदा की है और इसे क्षेत्र को और अधिक उथल-पुथल में ले जाने वाला कदम बताया। श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी ने रविवार को हमास के हवाले से कहा, "हम यमन गणराज्य पर अमेरिकी-ब्रिटिश हवाई हमलों की कड़ी निंदा करते हैं और इसे एक अरब देश की संप्रभुता पर हमला मानते हैं।"

हमास ने एक प्रेस बयान में कहा कि हवाई हमला क्षेत्र को और अधिक उथल-पुथल और अस्थिरता की ओर धकेल देगा और इसकी जिम्‍मेदारी वाशिंगटन और इज़राइल की होगी।"

पेंटागन ने कहा कि अमेरिकी और ब्रिटिश सेना ने यमन में हौथी-नियंत्रित क्षेत्रों में शनिवार को संयुक्त हमले शुरू किए। यमन के हौथी समूह ने रविवार सुबह कहा कि वह राजधानी सना सहित उत्तरी यमन में हौथी के नियंत्रण वाले छह प्रांतों पर हुए अमेरिकी-ब्रिटिश हवाई हमलों के खिलाफ जवाबी हमले करेगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;