कोरोना से जुड़ी चौंकाने वाली खबर, पहली बार ऐसा मामला आया सामने, डॉक्टर भी रह गए हैरान

स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने इससे पहले ऐसा कोई केस नहीं देखा, जिसमें बच्चे संक्रमित पैदा हुए हों और मां-बाप को संक्रमण न हो। तीनों बच्चों के पैदा होने के 4 घंटे बाद सान लुइस पोटोसी में कोरोना टेस्ट कराया गया, जहां इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत समेत पूरी दुनिया के लिए कोरोना वायरस एक बड़ी चुनौती बनकर सामने आया है। अब तक इसका इलाजा नहीं ढूंढा जा सका है। इस बीच कोरोना के नए-नए लक्ष्ण और इससे जुड़े मामले सामने आ रहे हैं। मेक्सिको में एक हैरान करने देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक साथ पैदा हुए तीन बच्चे कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। हैरानी की बात ये है कि इन बच्चों के माता-पिता को कोरोना वायरस नहीं है। इस मामले के सामने आने के बाद डॉक्टर भी हैरान हैं। मेक्सिकों के स्वास्थ्य अधिकारी इस बात का पता लगाने में जुट गए हैं कि आखिर ऐसा केसा हुआ।

वहीं, स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने इससे पहले ऐसा कोई भी केस नहीं देखा है, जिसमें बच्चे संक्रमित पैदा हुए हों और मां-बाप को संक्रमण न हो। इन तीन बच्चों में एक लड़की और दो लड़के हैं। पैदा होने के चार घंटे बाद सान लुइस पोटोसी में इनका कोरोना वायरस टेस्ट कराया गया, जहां इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, शुरू में उन्हें लगा कि हो सकता है बच्चों की मां कोरोना पॉजिटिव हो और उनसे कोरोना बच्चों में फैल गया हो। बच्चों की रिपोर्ट आने के बाद माता-पिता का भी टेस्ट कराया गया, लेकिन दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई।

बच्चों की देखभाल करने वाले डॉक्टर ने बताया कि 17 जून को पैदा हुए तीनों बच्चों में से दो पूरी तरह स्वस्थ थे और इनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। तीसरे बच्चे को निमोनिया की शिकायत थी, लेकिन वो भी अब ठीक है।

मेक्सिको की स्वास्थ्य सचिव कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि बच्चों के माता-पिता के कोरोना वायरस टेस्ट नेगेटिव आए और हमारा पूरा ध्यान इस पर है। उन्होंने कहा कि हमने विशेषज्ञों से इस मामले की जांच करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि फिलहाल तीनों बच्चे डॉक्टरों की निगरानी में अस्पताल में हैं। मैक्सिको में कोरोना वायरस के 1,90,000 से भी ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। यहां पर अब तक कोरोना से 23,377 लोगों की जान जा चुकी है।

Published: 25 Jun 2020, 11:51 AM
लोकप्रिय