माइक्रोसॉफ्ट प्रमुख सत्या नडेला फरवरी में करेंगे भारत का दौरा, AI के साथ नए अवसरों पर करेंगे चर्चा

पिछले साल जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान सत्या नडेला अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और एप्पल के सीईओ टिम कुक सहित उल्लेखनीय अमेरिकी और भारतीय तकनीकी अधिकारियों से मुलाकात की थी।

माइक्रोसॉफ्ट प्रमुख सत्या नडेला फरवरी में करेंगे भारत का दौरा
माइक्रोसॉफ्ट प्रमुख सत्या नडेला फरवरी में करेंगे भारत का दौरा
user

नवजीवन डेस्क

माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन और सीईओ सत्या नडेला अपनी वार्षिक यात्रा के तहत 7 और 8 फरवरी को भारत का दौरा करेंगे। इस दौरान उनके एआई के साथ नई संभावनाओं और नए अवसरों पर चर्चा करने की उम्मीद जताई जा रही है। माइक्रोसॉफ्ट ने एक बयान में कहा कि "कंपनी के अध्यक्ष और सीईओ सत्या नडेला एआई के साथ नए अवसरों की तलाश में भारत के डेवलपर कम्युनिटी और टेक्नोलॉजिस्ट को संबोधित करेंगे।"

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया और दक्षिण एशिया के अध्यक्ष, पुनीत चंडोक ने कुछ हफ्ते पहले इंटरनल ईमेल में कहा था कि सत्या नडेला की यात्रा देश में अवसरों को बढ़ाने के लिए टेक्नोलॉजी का उपयोग करने की माइक्रोसॉफ्ट के समर्पण की पुष्टि करती है।

पिछले साल जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान सत्या नडेला अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और एप्पल के सीईओ टिम कुक सहित उल्लेखनीय अमेरिकी और भारतीय तकनीकी अधिकारियों से मुलाकात की थी। इसके बाद, नडेला के कार्यालय ने एक बयान जारी कर पीएम के साथ उनकी मुलाकात की रूपरेखा बताई।


माइक्रोसॉफ्ट ने बयान में कहा था, "महत्वपूर्ण विषय भारतीयों के जीवन को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए प्रौद्योगिकी, विशेष रूप से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की शक्ति था। भारत दुनिया में सबसे जीवंत डेवलपर और स्टार्ट-अप इकोसिस्टम में से एक है। माइक्रोसॉफ्ट भारतीय प्रौद्योगिकी के विकास के लिए गहराई से प्रतिबद्ध है, जो भारत और दुनिया भर के बाजारों दोनों को प्रभावित करेगा।"

इस बीच, माइक्रोसॉफ्ट प्रतिष्ठित 3 ट्रिलियन डॉलर के आंकड़े तक पहुंच गया है और यह उपलब्धि हासिल करने वाली एप्पल के बाद दूसरी कंपनी बन गई है। माइक्रोसॉफ्ट अपने 48 साल के इतिहास में पहली बार 3 ट्रिलियन डॉलर मार्केट कैप तक पहुंचा। नैस्डैक पर कारोबार के दौरान कंपनी का स्टॉक 1.5 प्रतिशत चढ़ने के बाद शानदार मूल्यांकन पर पहुंच गया। लगभग दो साल पहले एप्पल ने 3 ट्रिलियन डॉलर मार्केट कैप हासिल किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;