ब्रिटेन में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में गिरावट के लिए 'मिस्टर बीन' जिम्मेदार! थिंक टैंक ने लेख का दिया हवाला

जून 2023 में छपे लेख में एटकिंसन ने कहा था कि मुझे इलेक्ट्रिक वाहन पसंद है और मैंने इसे सबसे पहले अपनाया। लेकिन धीरे-धीरे मैं खुद को ठगा महसूस किया। ईवी 'थोड़े निष्प्राण' थे। साथ ही उन्होंने इलेक्ट्रिक वाहन में लिथियम-आयन बैटरी के उपयोग की भी आलोचना की थी।

ब्रिटेन में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में गिरावट के लिए 'मिस्टर बीन' जिम्मेदार!
ब्रिटेन में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में गिरावट के लिए 'मिस्टर बीन' जिम्मेदार!
user

नवजीवन डेस्क

ब्रिटेन में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में गिरावट के लिए 'मिस्टर बीन' के एक्टर रोवन एटकिंसन को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। थिंक टैंक ग्रीन अलायंस ने एटकिंसन के एक आर्टिकल को 2035 तक पेट्रोल-डीजल कारों को चरणबद्ध तरीके से बंद करने में सरकार के सामने आने वाली मुख्य बाधाओं में से एक बताया है।

थिंक टैंक ग्रीन अलायंस ने 2035 तक पेट्रोल-डीजल कारों को चरणबद्ध तरीके से बंद करने में यूके सरकार के सामने आने वाली मुख्य बाधाओं पर अपने विचार प्रस्तुत किए। स्काई न्यूज के अनुसार, थिंक टैंक ने एक्टर द्वारा लिखे गए एक आर्टिकल को फ्लैक किया और इसे ईवी के लिए हानिकारक माना।


दरअसल एक्टर ने जून 2023 में विवादास्पद टिप्पणी की थी। थिंक टैंक ने स्काई न्यू के हवाले से हाउस ऑफ लॉर्ड्स को बताया, ''सबसे हानिकारक आर्टिकलों में से एक द गार्जियन में रोवन एटकिंसन द्वारा लिखा गया एक अंश था। दुर्भाग्य से, फैक्ट चेक कभी भी मूल झूठे दावे के समान दर्शकों तक नहीं पहुंचते हैं।''

एक्टर के आर्टिकल का टाइटल था, "मुझे इलेक्ट्रिक वाहन पसंद है और मैंने इसे सबसे पहले अपनाया। लेकिन धीरे-धीरे मैं खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा हूं। ईवी 'थोड़े निष्प्राण' थे। इसके साथ ही एटकिंसन ने इलेक्ट्रिक वाहन में लिथियम-आयन बैटरी के उपयोग की भी आलोचना की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;