बर्बाद हो चुके सिलिकॉन वैली बैंक को खरीदेंगे मस्क, बोले- मैं तैयार हूं...

अमेरिकी नियामकों ने शुक्रवार को सिलिकॉन वैली बैंक (एसवीबी) को बंद कर दिया और ग्राहकों की जमा राशि पर नियंत्रण कर लिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

ट्विटर के प्रमुख एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि वह बर्बाद हो चुके सिलिकॉन वैली बैंक (एसवीबी) को खरीदने और इसे डिजिटल बैंक में बदलने के विचार के लिए तैयार हैं। रेजर (एक उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक कंपनी) के सह-संस्थापक और सीईओ मिन-लियांग टैन ने ट्वीट किया, "मुझे लगता है कि ट्विटर को एसवीबी खरीदना चाहिए और एक डिजिटल बैंक बनना चाहिए।"

जिस पर मस्क ने जवाब दिया, "मैं इस विचार के लिए खुला हूं।"


अमेरिकी नियामकों ने शुक्रवार को सिलिकॉन वैली बैंक (एसवीबी) को बंद कर दिया और 2008 के बाद से अमेरिकी बैंक की सबसे बड़ी विफलता में अपने ग्राहकों की जमा राशि पर नियंत्रण कर लिया।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह कदम एक प्रमुख तकनीकी ऋणदाता फर्म के रूप में आया, जो उच्च ब्याज दरों से प्रभावित संपत्ति की बिक्री से होने वाले नुकसान को कम करने के लिए धन जुटाने के लिए हाथ-पांव मार रही थी। लेकिन बैंक को 'अपर्याप्त तरलता और दिवालियापन' का सामना करना पड़ा।




फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (एफडीआईसी), जो आमतौर पर 2,50,000 डॉलर तक की जमा राशि की सुरक्षा करता है, उसने कहा कि इसने बैंक में जमा राशि में लगभग 175 अरब डॉलर का प्रभार ले लिया है। कैलिफोर्निया और मैसाचुसेट्स में कुल 17 शाखाओं के साथ सिलिकॉन वैली बैंक अमेरिका का 16वां सबसे बड़ा बैंक था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */