म्यांमार ने अपने ही देश के गांव पर किया एयर स्ट्राइक, 100 लोगों की मौत, मरने वालों में बच्चे-महिलाएं भी शामिल

ये सभी लोग सेना के शासन के खिलाफ आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे। बता दें कि म्यांमार में सेना का शासन है, जिसके खिलाफ यहां के लोग विद्रोह कर रहे हैं और लोकतंत्र की मांग कर रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

म्यांमार ने अपने ही देश में एक गांव में हवाई हमला किया है। इस हवाई हमले में 100 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है। खबरों के मुताबिक, मरने वालों में कई बच्चे और महिलाए भी शामिल हैं।

खबरों के मुताबिक, ये सभी लोग सेना के शासन के खिलाफ आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे। बता दें कि म्यांमार में सेना का शासन है, जिसके खिलाफ यहां के लोग विद्रोह कर रहे हैं और लोकतंत्र की मांग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि 2021 के बाद से अभी तक 3000 से अधिक लोगों को सेना ने मौत के घाट उतार दिया है।


एक प्रत्यक्षदर्शी ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि एक लड़ाकू विमान ने सागैंग क्षेत्र की कनबालु टाउनशिप में पाजिगी गांव के बाहर देश के विपक्षी समूह के एक स्थानीय कार्यालय के उद्घाटन के लिए सुबह आठ बजे एकत्रित लोगों की भीड़ पर बमबारी की। यह क्षेत्र देश के दूसरे सबसे बड़े शहर मांडले से लगभग 110 किलोमीटर उत्तर में है।

इस हमले के बाद युनाइटेड नेसंश राइट्स के चीफ ने इस हमले को भयानक बताया है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त वोल्कर तुर्क ने बयान जारी कर कहा कि हवाई हमले की रिपोर्ट काफी परेशान करने वाली है। उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि पीड़ितों में कार्यक्रम में नृत्य कर रहे स्कूली बच्चे और उद्घाटन समारोह में भाग लेने वाले अन्य नागरिक शामिल हैं, जिन पर सेना ने हेलीकॉप्टर से बम बरसाए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */