जनवरी से बदल जाएगी पाकिस्तान की राजनीति, नवाज शरीफ ने बनाया है बड़ा प्लान !

सादिक ने कहा कि नवाज शरीफ अगले आम चुनावों के लिए उम्मीदवारों को टिकट आवंटित करेंगे, उन्होंने कहा कि देश में 2023 में चुनाव होंगे।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ / फोटो : Getty Images
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ / फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सुप्रीमो नवाज शरीफ अगले महीने लंदन से स्वदेश लौटेंगे। वो लंदन में लगभग चार साल से रह रहे हैं। पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी है। जियो न्यूज ने बताया कि आर्थिक मामलों के मंत्री सरदार अयाज सादिक ने एक टीवी कार्यक्रम में बोलते हुए यह दावा किया।

सादिक ने कहा कि नवाज शरीफ अगले आम चुनावों के लिए उम्मीदवारों को टिकट आवंटित करेंगे, उन्होंने कहा कि देश में 2023 में चुनाव होंगे। उन्होंने भविष्यवाणी की, "ऐसा लगता है कि मार्च-जून 2023 के बीच विधानसभाओं को भंग कर दिया जाएगा।"

पीएमएल-एन सुप्रीमो अपनी बीमारी के बाद नवंबर 2019 में लंदन के लिए रवाना हो गए थे क्योंकि तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान ने उन्हें इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति दी थी।


2018 में, अदालत ने अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार संदर्भ में नवाज शरीफ को सात साल की जेल की सजा सुनाई थी, जबकि उन्हें कुल 11 साल की जेल की सजा सुनाई गई और एवेनफील्ड संपत्तियों के संदर्भ में 1.3 अरब पीकेआर का जुर्माना लगाया था।

2019 में, लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) ने उनकी सजा को निलंबित करने के बाद, नवाज शरीफ को चिकित्सा के लिए विदेश जाने की अनुमति दी थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;