नेपाल में हेलीकॉप्टर क्रैश, पर्यटन मंत्री समेत 6 लोगों की मौत

नेपाल में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में वहां के पर्यटन मंत्री रबीन्द्र अधिकारी की मौत हो गई है। इस हादसे में पर्यटन मंत्री के अलावा 5 और लोग मारे गए हैं। नेपाल के गृह सचिव के मुताबिक हादसा तेहराथम जिले में हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

नेपाल के पर्यटन और सिविल एविएशन मंत्री रबिंद्र अधिकारी की बुधवार को एक हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई है। इनके अलावा इस विमान में सवार 5 अन्य लोगों की भी मौत की खबर है। यह दुर्घटना नेपाल के तेहराथम जिले में हुई है। यह इलाका काठमांडू से 400 किलोमीटर दूर है। इस घटना के बाद नेपाल के पीएम ने आपातकालीन बैठक बुलाई है।

खबरों के मुताबिक, नेपाल पुलिस के महानिरीक्षक सर्बेंद्र खनाल ने बताया कि एयर डायनेस्टी हेलिकॉप्टर में रबिंद्र अधिकारी, प्रतिष्ठित नागर विमानन उद्यमी आंग त्सरिंग शेरपा और प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के निजी सहायक युवराज दहल सवार थे। इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई उनमें अधिकारी, आंग टीसेरिंग शेरपा, युवराज दहल, बीरेंद्र प्रसाद श्रेष्ठ और अर्जुन कुमार घीमारे शामिल है। हेलीकॉप्टर को कैप्टन प्रभाकर केसी उड़ा रहे थे। इस हादसे में कैप्टन का भी निधन हो गई है।

बताया जा रहा है कि यह घटना ऐसे समय में हुई है जब मंगलवार को नेपाल के पहाड़ी इलाकों के कई हिस्सों में बर्फबारी शुरू हो चुकी है। पर्यटन मंत्री पाथीभरा मंदिर जाने वाले थे और फिर पंचथार, चुहान दंडा में निर्माणाधीन एयरपोर्ट का जायजा लेने वाले थे। लेकिन इससे पहले तेहराथम जिले में उनका हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

लोकप्रिय