इमरान की ताजपोशी में किसी विदेशी नेता को न्योता नहीं, कपिल, गावस्कर, सिद्धू और आमिर भी नहीं होंगे शामिल

पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी पीटीआई के नेता इमरान खान कुछ छोटे दलों और निर्दलीयों के समर्थन से सरकार बनाने जा रहे हैं। पीटीआई के अनुसार इमरान खान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

पाकिस्तान में अगली सरकार बनाने जा रही पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह साधारण होगा, जिसमें कोई बड़ी हस्ती शामिल नहीं होगी। खबरों के अनुसार खुद पीटीआई अध्यक्ष और पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक सादे समारोह में शपथ ग्रहण का फैसला लिया है। इससे पहले खबरें आयी थीं कि पीटीआई ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू के साथ अभिनेता आमिर खान को निमंत्रण भेजने की योजना बनाई है।

लेकिन पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, गुरुवार को अपने रुख में बदलाव करते हुए इमरान खान ने सादे समारोह में शपथ लेने का फैसला किया है। डॉन अखबार के अनुसार, पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने इस बारे में कहा, ‘‘पीटीआई चेयरमैन ने इस शपथ ग्रहण समारोह को सादगी से पूरे नियमों के साथ आयोजित करने का निर्देश दिया हे।" उन्होंने बताया कि इमरान खान अवान-ए-सदर (राष्ट्रपति भवन) में एक सादे समारोह में शपथ लेंगे। उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण के लिए विदेश की जानी-मानी हस्तियों को आमंत्रित नहीं करने का फैसला लिया गया है। यह पूर्ण रूप से राष्ट्रीय समारोह होगा। हालांकि उन्होंने बताया कि शपथ समारोह में इमरान के कुछ विदेशी दोस्तों को आमंत्रित किया जाएगा।

क्रिकेट खिलाड़ी से राजनेता बने इमरान खान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्हें राष्ट्रपति ममनून हुसैन पद की शपथ दिलाएंगे। इसके तीन दिन बाद पाकिस्तान अपना स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी पीटीआई के नेता इमरान खान कुछ छोटे दलों और निर्दलीयों के समर्थन से सरकार बनाने जा रहे हैं।

लोकप्रिय