ओमिक्रॉन ऐसी किसी भी चीज के विपरीत है, जिसे हमने अभी तक देखा है, अमेरिकी विशेषज्ञ का दावा

जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी अस्पताल में आपदा चिकित्सा के प्रमुख जेम्स फिलिप्स ने सीएनएन से बातचीत करते हुए कहा, "यह (ओमिक्रॉन) किसी भी चीज के विपरीत है, जिसे हमने अभी तक देखा है। यहां तक कि यह कोविड के पूर्व उछाल के चरम से भी अधिक है।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कोविड-19 का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन दुनिया भर में बहुत तेजी से फैल रहा है। इस बीच अमेरिका के एक डॉक्टर ने कहा है कि यह उछाल 'हमारी ओर से अब तक देखी गई किसी भी चीज के विपरीत' है। जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी अस्पताल में आपदा चिकित्सा के प्रमुख जेम्स फिलिप्स ने सीएनएन से बातचीत करते हुए कहा, "यह (ओमिक्रॉन) किसी भी चीज के विपरीत है, जिसे हमने अभी तक देखा है। यहां तक कि यह कोविड के पूर्व उछाल के चरम से भी अधिक है।"

फिलिप्स ने कहा, "अभी हम जो अनुभव कर रहे हैं, वह वाशिंगटन में आपातकालीन विभागों के लिए पूरी तरह से भारी पड़ रहा है।"

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार, देश पिछले सप्ताह की तुलना में 300,886 औसत नए दैनिक मामलों की एक नई महामारी का सामना कर रहा है।

सीएनएन के अनुसार, यह एक ऐसा दृश्य है, जो पूरे देश में चल रहा है, क्योंकि न्यू जर्सी और न्यूयॉर्क से अर्कांसस और शिकागो में रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं, जहां अस्पताल के बिस्तरों की क्षमता भी एक चिंता का विषय बन चुका है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एरिजोना और न्यू मैक्सिको में, संघीय चिकित्सा कर्मियों को कोविड-19 में वृद्धि के बीच सहायता प्रदान करने के लिए तैनात किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, लुइसियाना के अस्पतालों में पिछले दो हफ्तों में कोविड-19 के मरीज तीन गुना बढ़ गए हैं, क्योंकि कोविड मामलों में एक नया रिकॉर्ड देखा गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia