ब्रिटेन में ओमिक्रॉन का कहर, टूटे अब तक के सभी रिकॉर्ड, अमेरिका में बजी खतरे की घंटी, आप भी रहें सावधान!

अमेरिका में भी संक्रमितों की संख्या हर दिन दोगुनी हो रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट अमेरिका में और ज्यादा तेजी से फैल सकता है। ऐसे में जरूरी है कि इसे लेकर सावधानी बरती जाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट ने दुनिया भर में कहर बरपाना शुरू कर दिया है। ब्रिटेन में कोरोना की बड़ी लहर आ गई है। ब्रिटेन में कोरोना ने अब तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। यहां गुरुवार को 88376 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमण से एक दिन में 146 लोगों की जान चली गई गई। ब्रिटेन में बुधवार को करीब 78 हजार केस मिले थे। बता दें कि यूके में इसी साल जनवरी में करीब 68 हजार केस सामने आए थे।

वहीं, अमेरिका में भी संक्रमितों की संख्या हर दिन दोगुनी हो रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट अमेरिका में और ज्यादा तेजी से फैल सकता है। ऐसे में जरूरी है कि इसे लेकर सावधानी बरती जाए।

ऐसे में ब्रिटेन और अमेरिका से भारत को सीख लेने की जरूरत है। और अभी सावधान होने की जरूरत है, क्योंकि भार में भी ओमिक्रॉन धीरे-धीरे पैर पसारने लगा है। देश में अब तक 11 राज्यों में फैल चुका है। इसमें महाराष्ट्र, राजस्थान, दिल्ली, केरल, गुजरात, कर्नाटक, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, पंजाब, तमिलनाडु शामिल हैं। देश में ओमिक्रॉन के 87 मामले सामने आ चुके हैं।

पिछली साल 20 दिसंबर को कोरोना के डेल्टा वेरिएंट की पहचान हुई थी। कुछ महीनों बाद यानी अप्रैल 2021 में भारत में डेल्टा के ही चलते कोरोना की दूसरी लहर आ गई थी। अब इस साल दिसंबर के महीने में ही ओमिक्रॉन खतरा बनकर सामने आया है। ऐसे में सभी को सावधान रहने की जरूरत है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia