पाकिस्तान में दर्जनों बलूच प्रदर्शनकारी गिरफ्तार, पुलिस ने भांजी लाठियां

इस्लामाबाद पुलिस के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, प्रदर्शनकारियों को उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्रों में प्रवेश करने से रोकने के लिए ये तरीका अपनाया गया और कम से कम बलों का उपयोग किया गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान सरकार पर बलूचिस्तान के लोगों पर जुर्म करने के आरोप लगते रहे हैं। हाल के दिनों में कई ऐसी घटनाएं हुईं हैं, जिसमें पुलिस पर बलूचों पर बर्बरता के आरोप लगे हैं। इसी बीच एक बलूच युवक को जबरन गायब करने और उसकी "हत्या" करने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे दर्जनों लोगों पर इस्लामाबाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। स्थानीय मीडिया से ये खबर आई है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछारें और आंसू गैस छोड़ते और बुधवार देर रात उन्हें वैन में खींचते हुए देखा जा सकता है। प्रदर्शनकारियों के लॉन्ग मार्च को भी तितर-बितर कर दिया गया।


इस्लामाबाद पुलिस के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, प्रदर्शनकारियों को उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्रों में प्रवेश करने से रोकने के लिए ये तरीका अपनाया गया और कम से कम बलों का उपयोग किया गया। प्रवक्ता ने दावा किया, ''लाठियां लिए नकाबपोश लोग'' प्रदर्शनकारियों में शामिल थे। उन्हें हिरासत में तब लिया गया और गिरफ्तार किया गया जब उन्होंने पुलिस पर पथराव किया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;