जनरल बाजवा के LOC से लगे अग्रिम इलाकों के दौरे के बाद पाक सेना का बयान- खतरों और आकस्मिक स्थितियों...

पाकिस्तान के थल सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल कमर जावेद बाजवा ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे अग्रिम इलाकों का दौरा किया और कोट कोटेरा सेक्टर में तैनात सैनिकों से बातचीत की।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के थल सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल कमर जावेद बाजवा नए साल से पहले नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे अग्रिम इलाकों का दौरा किया है। बाजवा कोट कोटेरा सेक्टर पहुंचे और यहां तैनात सैनिकों से बातचीत की। सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने अपने एक बयान में यह जानकारी दी है। समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, बयान के मुताबिक, सीओएएस को गुरुवार को एलओसी के साथ जमीनी स्थिति और गठन की परिचालन तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई।

कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा ने उनका स्वागत किया। आईएसपीआर ने कहा, "सेना प्रमुख ने जोर देकर कहा कि एलओसी पर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी खतरों और आकस्मिक स्थितियों का मुकाबला करने के लिए निरंतर सतर्कता और तत्परता महत्वपूर्ण है।"


एलओसी पर संघर्ष विराम तब से जारी है जब पाकिस्तान और भारत ने फरवरी में बैक चैनल वार्ता की थी। डॉन न्यू की रिपोर्ट के अनुसार, युद्धविराम की बहाली का व्यापक रूप से स्वागत किया गया क्योंकि कई लोगों को उम्मीद थी कि यह अंतत: संबंधों के सामान्यीकरण का मार्ग प्रशस्त करेगा।

उम्मीदों को तब और बल मिला जब हफ्तों बाद जनरल बाजवा ने इस्लामाबाद में एक सेमिनार में बोलते हुए कहा कि यह भारत और पाकिस्तान के लिए अतीत को दफनाने और आगे बढ़ने का समय है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia