पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का कश्मीर मुद्दे पर नया ऐलान, अब पीओके की राजधानी मुजफ्फराबाद जाने की तैयारी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इरमरान खान ने कहा कि इस रैली के आयोजन के जरिए वह दुनिया को कश्मीर की स्थिति से अवगत कराना चाहते हैं, और बताना चाहते हैं कि पाकिस्तान पूरी मजबूती से कश्मीर के लोगों के साथ खड़ा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

कश्मीर मुद्दे पर मिली चौतरफा हार के बाद इस मुद्दे को अपने देश में जिंदा रखने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान हर मुमकिन कोशिश में जुटे हुए हैं। इमरान खान ने इसी कड़ी में एक और फैसला लिया है। इमरान, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद में शुक्रवार, 13 सितम्बर को एक रैली को संबोधित करेंगे। इमरान ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वह कश्मीर मामले की तरफ दुनिया का ध्यान आकृष्ट करने के लिए मुजफ्फराबाद में एक ‘बड़े जलसे’ को संबोधित करेंगे।

पाक पीएम इरमरान खान ने अपने एक ट्वीट में कहा कि इस रैली के आयोजन के जरिए वह दुनिया को कश्मीर की स्थिति से अवगत कराना चाहते हैं और बताना चाहते हैं कि पाकिस्तान पूरी मजबूती से कश्मीर के लोगों के साथ खड़ा है।

जम्मू-कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को केंद्र की मोदी सरकार द्वारा खत्म किए जाने से परेशान इमरान इस मुद्दे को लगातार उठा रहे हैं। उनकी कोशिश पाकिस्तानी अवाम के बीच इस मुद्दे को बनाए रखने की है। उन्होंने कहा था कि कश्मीरियों से एकजुटता के लिए हर हफ्ते एक बड़ा आयोजन किया जाएगा। इसकी शुरुआत उन्होंने 30 अगस्त से की थी, जब दोपहर 12 से 12.30 बजे के बीच पाकिस्तान में कामकाज रोक कर कश्मीरियों से 'एकजुटता' दिखाई गई थी।

इससे पहले जेनेवा में जारी संयुक्त राष्ट्र की मानवाधिकार परिषद के 42वें अधिवेशन में मंगलवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कश्मीर मुद्दे को उठाया था। पाकिस्तान की यह कोशिश है कि कश्मीर मुद्दे के जरिए भारत को यूएनएचआरसी में भी घेरा जाए।

लोकप्रिय