ईरान के साथ तनाव कम करने पर सहमत हुआ पाकिस्तान, दोनों देशों ने की बातचीत

जिलानी ने फोन पर अमीर-अब्दुल्लाहियन से बात की और पाकिस्तान और ईरान के बीच घनिष्ठ भाईचारे के संबंधों पर जोर देते हुए आपसी विश्वास और सहयोग की भावना के आधार पर ईरान के साथ काम करने की पाकिस्तान की इच्छा व्यक्त की।

फोटो; IANS
फोटो; IANS
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तानी विदेश मंत्री जलील अब्बास जिलानी ने अपने ईरानी समकक्ष हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन से बात की और एक-दूसरे के क्षेत्रों में दोनों पक्षों के हमलों के बाद उभरी स्थिति को कम करने पर सहमति जताई।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार, विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि जिलानी ने फोन पर अमीर-अब्दुल्लाहियन से बात की और पाकिस्तान और ईरान के बीच घनिष्ठ भाईचारे के संबंधों पर जोर देते हुए आपसी विश्वास और सहयोग की भावना के आधार पर ईरान के साथ काम करने की पाकिस्तान की इच्छा व्यक्त की।

बयान में कहा गया है कि जिलानी ने इस बात पर जोर दिया कि क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता का सम्मान होना चाहिए। मंत्रालय ने कहा कि दोनों विदेश मंत्रियों ने अपने-अपने राजदूतों की वापसी पर भी चर्चा की।

पाकिस्तान ने बुधवार को ईरान पर पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था, जिसमें दो पाकिस्तानी बच्चों की मौत हो गई थी। बाद में बुधवार शाम को, पाकिस्तान ने ईरान से अपने राजदूत को वापस बुला लिया और उसे सलाह दी कि वह इस्लामाबाद में अपना राजदूत न भेजे।

गुरुवार को, पाकिस्तान की सेना ने जवाबी कार्रवाई में ईरान के अंदर आतंकवादी ठिकानों पर हमले किए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;