बम धमाके से दहला पाकिस्तान, उत्तरी वजीरिस्तान में हुए विस्फोट में 3 सुरक्षा कर्मियों की मौत, 2 घायल

पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में सुरक्षा कर्मी अपनी ड्यूटी करने के लिए चेक-पोस्ट पर पहुंते थे, इसी दौरान वे बम धमाके की चपेट में आ गए। चेक-पोस्ट के पास एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव्स डिवाइस लगाया गया था और रिमोट-कंट्रोल डिवाइस के जरिए विस्फोट किया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान एक बार फिर बम धमाके से दहल उठा है। इस बार धमाका पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में हुआ है। उत्तरी-पश्चिमी जिले उत्तरी वजीरिस्तान में हुए इस बम धमाके में कम से कम तीन सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं। वहीं इस विस्फोट में दो अन्य घायल हो गए। इस बात की जानकारी स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक स्थानीय उर्दू टीवी चैनल एआरवाई न्यूज़ के हवाले से रविवार को बताया कि विस्फोट उत्तरी वजीरिस्तान में तहसील शेवा के राघजई इलाके में एक चेक-पोस्ट पर हुआ, जो अफगानिस्तान की सीमा से लगे उत्तरी-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत का एक जिला है।

खबरों के मुताबिक, सुरक्षा कर्मी अपनी ड्यूटी करने के लिए चेक-पोस्ट पर पहुंते थे और इसी दौरान वे बम धमाके की चपेट में आ गए। स्थानीय मीडिया ने अधिकारियों के हवाले से कहा कि चेक-पोस्ट के पास एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव्स डिवाइस लगाया गया था और रिमोट-कंट्रोल डिवाइस के जरिए विस्फोट किया गया।

बम धमाके के बाद सुरक्षा बल और बचाव दल फौरन घटनास्थल पर पहुंचे और शवों को हटाया। इसके बाद घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां घायलों का इलाज जारी है। विस्फोट के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है, और अपराधियों को पकड़ने के लिए आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। फिलहाल किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय