पाकिस्तान: बिना वोटिंग के ही डिप्टी स्पीकर ने इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को किया खारिज

पाकिस्तान नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज किया और इसे असंवैधानिक घोषित कर दिया। बिना वोटिंग के ही डिप्टी स्पीकर ने इमरान के खिलाफ आए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तानी संसद में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने से बच गए। पाकिस्तान नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज किया और इसे असंवैधानिक घोषित कर दिया। बिना वोटिंग के ही डिप्टी स्पीकर ने इमरान के खिलाफ आए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

डिप्टी स्पीकर के फैसले के तुरंत बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान की संसद और विधानसभाओं को भंग करने का ऐलान कर दिया है। साथ ही उन्होंने इस संबंध में राष्ट्रपति को सिफारिश भी भेज दी है। उन्होंने कहा, "मैं पूरी कौम को मुबारकबाद देता हूं कि स्पीकर ने विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को खारिज किया, यह प्रस्ताव एक विदेशी साजिश थी। मुझे कल से लोग संदेश भेज रहे थे कि क्या हो रहा है, सारी कौम के सामने गद्दारी हो रही थी।"


उन्होंने कहा, "मैं सबको संदेश देना चाहता हूं, घबराना नहीं, अल्लाह इन सबको देख रहा है, जो स्पीकर ने आज जो अपने अधिकार और संवैधानिक अधिकारों का इस्तेमाल कर जो फैसला किया है। इसके बाद मैंने अभी से राष्ट्रपति को सलाह भेज दी है कि सभी विधानसभाएं भंग हो, चुनाव में जाएं और जनता फैसला करे कि वह किसको चाहती है, न कि कोई विदेशी ताकत पाकिस्तान के कुछ लोग को फैसे से खरीद कर यहां की किस्मत का फैसला करे।”

उन्होंने कहा, "जिन लोगों ने करोड़ों रुपए विदेशों से लिए हैं उन्हें सलाह है कि इस पैसे को गरीबों के लिए इस्तेमाल करें। मैं कौम को सलाह देता हूं कि चुनवा के लिए तैयार रहें। मैं राष्ट्रपति को संसद भंग करने की सलाह दे रहा हूं, इसके बाद केयर टेकर सरकार का राज होगा।”

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 03 Apr 2022, 1:19 PM